Punjab CM Oath: चरणजीत सिंह चन्नी ने ली सीएम पद की शपथ, सुखजिंदर रंधावा-ओपी सोनी बने डिप्टी सीएम | Punjab CM Oath: Charanjit Singh Channi takes oath as CM, Sukhjinder Randhawa-OP Soni appointed as Deputy CM

Punjab CM Oath: चरणजीत सिंह चन्नी ने ली सीएम पद की शपथ, सुखजिंदर रंधावा-ओपी सोनी बने डिप्टी सीएम

पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने सोमवार को दो उपमुख्यमंत्रियों के साथ राजभवन में पद और गोपनीयता की शपथ ले ली है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : September 20, 2021/3:06 am IST

Punjab new CM Oath

चंडीगढ़: पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने सोमवार को दो उपमुख्यमंत्रियों के साथ राजभवन में पद और गोपनीयता की शपथ ले ली है। शपथग्रहण समारोह में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी शामिल हुए, चरणजीत सिंह चन्नी सरकार में सुखजिंदर रंधावा और ओपी सोनी नए उप-मुख्यमंत्री बनाए गए हैं।

चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) सरकार के शपथग्रहण से पहले बड़ा उलटफेर हुआ और ब्रह्म महिंद्रा डिप्टी सीएम की रेस से बाहर हो गए, ब्रह्म महिंद्रा की जगह ओपी सोनी उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, जबकि इससे पहले ब्रह्म महिंद्रा का नाम तय किया गया था।

ये भी पढ़ें: 18 महीने बाद शुरू हुई प्राइमरी स्कूल की कक्षाएं, मंत्री विश्वास सारंग ने तिलक लगाकर बच्चों का किया स्वागत

चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) दलित सिख (रामदसिया सिख) समुदाय से आते हैं और अमरिंदर सरकार में तकनीकी शिक्षा मंत्री थे, वह रूपनगर जिले के चमकौर साहिब विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं, वह इस क्षेत्र से साल 2007 में पहली बार विधायक बने और इसके बाद लगातार जीत दर्ज की, वह शिरोमणि अकाली दल-भाजपा गठबंधन के शासनकाल के दौरान साल 2015-16 में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भी थे।

ये भी पढ़ें: प्रियंका को सोशल मीडिया से बाहर निकलकर धरातल पर देखना चाहिए : राजभर

चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के पहले दलित मुख्यमंत्री हैं और ट्विटर पर कांग्रेस नेताओं ने दलित मुख्यमंत्री बनाने के फैसले की जमकर तारीफ की, पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू ने फैसले को ऐतिहासिक कहा, जबकि रणदीप सिंह सुरजेवाला ने उम्मीद की नई किरण बताया।

वहीं पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट कर कहा, ‘ऐतिहासिक!! पंजाब के पहले दलित सीएम-पदनाम. इतिहास में स्वर्ण अक्षरों से लिखा जाएगा. संविधान और कांग्रेस की भावना को नमन!! बधाई हो चरणजीत चन्नी भाई.’

 
Flowers