Railways took big step for passengers, 24 hours facility will be available

यात्रियों के लिए रेलवे ने उठाया ये बड़ा कदम, 24 घंटे मिलेगी सुविधा

Railways took this big step for passengers, 24 hours facility will be available

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : July 1, 2022/5:37 pm IST

नई दिल्ली: Railways took big step रेलवे में हमेशा हर उम्र के लोग यात्रा करते हैं चाहे वो बच्चे हो या बड़े ऐसे में कभी यात्रा करने से हमारी तबियत बिगड़ जाती है लेकिन सफर करने की वजह से हम अपने सेहत से समझौता कर लेते हैं। क्योंकि हमारे लिए पॉसिबल नहीं होता है सफर के दौरान कही जाकर अच्छा इलाज करा सके  लेकिन लोगों की सम्सयों को समझते हुए रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बड़ा फौसला लिया है। जिससे अब लोगों को 24 घंटे इलाज मिल सकेगा ।

Read More: अब आधार से पेन लिंक करने के लिए जेब करनी होगी ढीली

24 घंटे  मिलेगी इलाज

Railways took big step मध्यप्रदेश के भोपाल में जुलाई महीने से रेलवे स्टेशन पर 24 घंटे इलाज उपलब्ध कराया जाएगा। इसके पहले भी मध्यप्रदेश के स्टेशनो में इलाज की सुविधा मिलती थी लेकिन अस्पताल में कुछ दिक्कत होने की वजह से इस सुविधा को बंद कर दिया गया था। लेकिन अब लोगो को 24 घंटे फिर से इमर्जेंसी इलाज़ मिल सकेगा।

Read More: रिटायर्ड अफसर हुए हनीट्रैप का शिकार ,अश्लील वीडियो बनाकर ऐंठे सात लाख

रेलवे ने उठया बड़ा कदम

इस बारे में एक रेलवे अधिकारी ने बताया कि आने वाले 15 दिनो में चिकित्सा सुविधा को वापस शूरू करने की योजना बनाई जा रही है। मध्यप्रदेश के रूट से और भोपाल स्टेशन से करीबन 132 ट्रेनें हर रोज क्रॉस होती जिसमे हजारों यात्री सफर करते है जिसमे बच्चे ,बूढे और गर्भवती महिला तक सफर करती है जिन्हे इलाज़ की खास जरुरत होती है।

Read More: नीट पीजी की परीक्षा नहीं दे पाएंगे 1500 स्टूडेंट्स , जाने क्या है वजह

इन शहरो में मिलेंगी सुविधा

भोपाल, इटारसी व बीना सहित अनेक शहरो में रेलवे स्टेशनों पर ये सुविधा मुहैया की जा रही है । यात्रियों की परेशानियों को दूर करते हुए रेलवे अब स्टेशनों पर ही 24 घंटे डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मियों की तैनाती कर रहा है। ये डॉक्टर बीमार यात्रियों का इलाज करेंगे। अभी ट्रेनों के अंदर यात्रियों की हालत बिगड़ने पर उन्हें बेहद मशक्कत के बाद ही इलाज मिल पाता है. आमतौर पर इसके लिए रेलवे अस्पताल से डॉक्टर बुलाने पड़ते हैं।

Read More: प्रभास के बाद इस अभिनेता ने बढ़ाई अपनी फीस, अब फिल्म के लिए करेंगे 38 करोड़ रुपये चार्ज

 
Flowers