Video of Madam Beating up children in Dattak Grahan Kendra in Kanker

Kanker News: ये मैडम सीमा हैं…दत्तक ग्रहण केंद्र के बच्चों को पीटती है बेरहमी से…आवाज उठाकर तो देखे कोई, निकलवा देती है नौकरी से | Kanker Adoption Center Video

Madam Beating up children in Dattak Grahan Kendra : जिले से मानवता को शर्मसार करने और दिल को झंकझोर कर रख देने वाली एक घटना का वीडियो

Edited By :   Modified Date:  June 5, 2023 / 03:46 PM IST, Published Date : June 5, 2023/10:05 am IST

कांकेर : Madam Beating up children in Dattak Grahan Kendra : जिले से मानवता को शर्मसार करने और दिल को झंकझोर कर रख देने वाली एक घटना का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो को देखने के बाद आपका भी मन विचलित हो जाएगा। ऐसा इस लिए कहा जा रहा है क्योंकि वीडियो में एक महिला एक मासूम बच्ची की पिटाई करती हुई नजर आ रही है। महिला बड़ी ही बेरहमी से बच्ची को पिट रही है और इस घटना का वीडियो अब जमकर वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें : MP News: IDBI बैंक में लगी भीषण आग, छाया धुएं का गुबार, सामने आई ये वजह 

वीडियो में दिखी मैनेजर की दरंदगी

Madam Beating up children in Dattak Grahan Kendra : कांकेर का ये वीडियो शिवनगर के दत्तक ग्रहण केंद्र का है,और ये बेरहम महिला वहां की प्रोग्राम मैनेजर सीमा द्विवेदी है। इस वीडियो में महिला पहले एक बच्चे की पिटाई करती है, और फिर दूसरी बच्ची की भी पिटाई करने लगती है। सीमा द्विवेदी ने बच्ची को पहले हाथ से मारा फिर बाल पकड़कर जमीन पर पटक दिया। जमीन पर गिरी बच्ची को दोबारा खड़ा किया और फिर बांह पकड़कर पलंग पर पटक दिया। बच्ची चीखती चिल्लाती है, रोने लगती है लेकिन मैनेजर को तरस आना तो दूर, उसकी और पिटाई करने लगती है।

दो आया वहां से गुजरती हैं, लेकिन किसी की हिम्मत नहीं होती की बच्चों के साथ हो रही बर्बरता को रोक सके। जब ये सब हो रहा था, उसी बीच एक दूसरी बच्ची वहां पहुंच गई तो मैनेजर महिला उसे पास बुलाकर सवाल जवाब करने लगती है। फिर बाल पकड़कर उसकी भी पिटाई शुरू कर देती है। बच्ची गिरती है तो उसे उठाकर पलंग पर लेटा कर पीटती है।

यह भी पढ़ें : आज ही के दिन 1974 में हुई थी संपूर्ण क्रांति की घोषणा, जानें किसने इंदिरा के खिलाफ फूंका था बिगुल 

विरोध करने वाले अधिकारीयों को निकाल दिया जाता है काम से

Madam Beating up children in Dattak Grahan Kendra : इसके बाद भी मैनेजर का गुस्सा शांत नहीं होता है तो वह दोनों से गाली-गलौज करने लगती है। यहां काम करने वालों ने दबी जुबान में बताया, यह दृश्य दत्तक ग्रहण केंद्र में आम है। बच्चे डरे सहमे रहते हैं। किसी कर्मचारी ने विरोध किया तो उसे बिना किसी कारण काम से हटा दिया गया है। निकाले गए सभी कर्मचारियों की सूची बनाकर जांच की जाए तो दत्तक ग्रहण के अंदर चल रही यातना का पूरा सच सामने आ जाएगा।

यह भी पढ़ें : Rambha Birthday: करियर के पीक पर छोड़ दी फिल्म इंडस्ट्री और कर ली थी शादी, जन्मदिन पर जानियें अभिनेत्री रम्भा के बारे में

गृहमंत्री और विधायक ने कही ये बात

Madam Beating up children in Dattak Grahan Kendra : वहीं अब इस मामले में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और विधायक शिशुपाल शोरी का बयान सामने आया है। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि यह घटना बहुत दर्दनाक है। मई कलेक्टर से बात कर उन्हें इस मामले में संज्ञान लेकर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दूंगा, ताकि ऐसी घटना दुबारा न हो सके।

वहीं विधायक शिशुपाल शोरी ने कहा कि, इस मामले में दोषी मैनेजर पर एफआईआर होगी। बाल विकास अधिकारी को दिसंबर में भी ऐसे ही मामले में शिकायत मिली थी, लेकिन उन्होंने संज्ञान नहीं लिया। मैनेजर पर कार्रवाई के साथ साथ बाल विकास अधिकारी के खिलाफ भी जांच की जाएगी।

कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

Kanker Adoption Center Video – वहीं अब इस मामले में संज्ञान लेते हुए जिला कलेक्टर प्रियंका शुक्ला ने घटना के जांच का निर्देश दिया हैं। साथ ही कलेक्टर ने मैनेजर सीमा द्विवेदी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के भी निर्देश दिए हैं। कलेक्टर के निर्देश के बाद मैनेजर सीमा द्विवेदी को जल्द ही गिरफ्तार किया जा सकता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें