56 प्रतिशत ऑनलाइन खरीदारों ने ई-कॉमर्स साइट पर रेटिंग को पक्षपाती पाया: सर्वेक्षण

56 प्रतिशत ऑनलाइन खरीदारों ने ई-कॉमर्स साइट पर रेटिंग को पक्षपाती पाया: सर्वेक्षण

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  • Publish Date - May 14, 2024 / 07:46 PM IST,
    Updated On - May 14, 2024 / 07:46 PM IST

नयी दिल्ली, 14 मई (भाषा) सामुदायिक सोशल मीडिया मंच लोकलसर्किल्स के एक सर्वेक्षण में लगभग 56 प्रतिशत ऑनलाइन खरीदारों ने कहा कि उन्हें पिछले 12 महीनों में ई-कॉमर्स साइट और ऐप पर रेटिंग सकारात्मक रूप से पक्षपाती मिलीं।

सर्वेक्षण में केवल नौ प्रतिशत ई-कॉमर्स या ऑनलाइन उपयोगकर्ताओं ने कहा कि मंच ने प्रायोजित या प्रभावित करने वाली समीक्षाओं और रेटिंग को आसानी से पहचानने के लिए एक इंटरफेस सक्षम किया है।

केवल 16 प्रतिशत उपभोक्ताओं को लगा कि पिछले साल उनकी नकारात्मक समीक्षाएं हमेशा प्रकाशित हुई थीं।

यह सर्वेक्षण इस लिहाज से महत्वपूर्ण है कि फर्जी समीक्षाओं पर प्रभावी ढंग से अंकुश लगाने में स्वैच्छिक प्रयास विफल होने के बाद सरकार ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए इन मानदंडों को अनिवार्य बनाने पर विचार कर रही है।

भाषा पाण्डेय अजय

अजय