अडाणी टोटल गैस को 14 और आईओसी को आठ शहरी गैस लाइसेंस मिले |

अडाणी टोटल गैस को 14 और आईओसी को आठ शहरी गैस लाइसेंस मिले

अडाणी टोटल गैस को 14 और आईओसी को आठ शहरी गैस लाइसेंस मिले

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : January 28, 2022/9:59 pm IST

नयी दिल्ली, 28 जनवरी (भाषा) तेल नियामक पीएनजीआरबी के अनुसार शुक्रवार को शहरी गैस वितरण बोली के ताजा दौर में अडाणी समूह की गैस शाखा और टोटल ऑफ फ्रांस के संयुक्त उद्यम अडाणी टोटल गैस को ऑटोमोबाइल खुदरा सीएनजी तथा घरों में रसोई गैस की आपूर्ति के लिए सबसे अधिक 14 लाइसेंस मिले।

पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस नियामक बोर्ड (पीएनजीआरबी) ने शुक्रवार को कहा कि अडाणी टोटल गैस लिमिटेड ने 52 भौगोलिक क्षेत्रों (जीए) में से 14 में शहरी गैस वितरण के अधिकार हासिल किए।

हैदराबाद स्थित मेघा इंजीनियरिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एमईआईएल) को 13 भौगोलिक क्षेत्रों के अधिकार मिले, जबकि सार्वजनिक क्षेत्र की इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) को आठ भौगोलिक क्षेत्रों में जीत मिली।

शहरी गैस वितरण (सीजीडी) लाइसेंस के 11वें दौर में 65 भौगोलिक क्षेत्रों की पेशकश की गई थी। इसमें से 61 भौगोलिक क्षेत्रों के लिए बोलियां मिलीं, लेकिन शुक्रवार को केवल 52 भौगोलिक क्षेत्रों के परिणाम घोषित किए गए।

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में विधानसभा चुनावों के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण शेष नौ भौगोलिक क्षेत्रों के लाइसेंस परिणाम रोक दिए गए हैं।

भाषा पाण्डेय प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)