एग्रोकेमिकल फर्म धर्माज क्रॉप गार्ड लेकर आएगी आईपीओ |

एग्रोकेमिकल फर्म धर्माज क्रॉप गार्ड लेकर आएगी आईपीओ

एग्रोकेमिकल फर्म धर्माज क्रॉप गार्ड लेकर आएगी आईपीओ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : January 28, 2022/10:56 pm IST

नयी दिल्ली, 28 जनवरी (भाषा) एग्रोकेमिकल्स कंपनी धर्माज क्रॉप गार्ड ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के माध्यम से 300 करोड़ रुपये तक जुटाने के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी के पास प्रारंभिक कागजात दाखिल किए हैं।

निर्गम की मंजूरी के लिए दाखिल मसौदे के अनुसार, आईपीओ में 216 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयरों का ताजा निर्गम और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 14.83 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) की जाएगी। इस पेशकश में पात्र कर्मचारियों द्वारा सदस्यता के लिए आरक्षण भी शामिल है।

बाजार के सूत्रों के अनुसार, अहमदाबाद की यह कंपनी 250 करोड़ रुपये से लेकर 300 करोड़ रुपये तक की राशि जुटाना चाहती है।

निर्गम से प्राप्त राशि का उपयोग गुजरात के सैखा भरूच में एक विनिर्माण सुविधा की स्थापना, वृद्धिशील कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं के वित्तपोषण, ऋण के भुगतान और सामान्य निगमित उद्देश्यों के लिए होने वाले पूंजीगत व्यय के वित्तपोषण के लिए किया जाएगा।

कंपनी बी2सी और बी2बी ग्राहकों के लिए कीटनाशकों, फफूंदनाशकों, जड़ी-बूटियों, पौधों के विकास नियामक, सूक्ष्म उर्वरकों और एंटीबायटिक जैसे कृषि रासायनिक फॉर्मूलेशन की एक विस्तृत श्रृंखला के निर्माण, वितरण और विपणन के व्यवसाय में लगी हुई है।

कंपनी लैटिन अमेरिका, पूर्वी अफ्रीका, मध्य पूर्व और सुदूर पूर्व एशिया के 20 से अधिक देशों में अपने उत्पादों का निर्यात करती है।

भाषा राजेश प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)