एयर इंडिया पेशाब मामला: कर्मचारी संगठनों ने डीजीसीए से पायलट का निलंबन रद्द करने की अपील की |

एयर इंडिया पेशाब मामला: कर्मचारी संगठनों ने डीजीसीए से पायलट का निलंबन रद्द करने की अपील की

एयर इंडिया पेशाब मामला: कर्मचारी संगठनों ने डीजीसीए से पायलट का निलंबन रद्द करने की अपील की

: , January 24, 2023 / 09:58 PM IST

मुंबई, 24 जनवरी (भाषा) विमानन क्षेत्र के छह कर्मचारी संगठनों के संयुक्त मंच ने मंगलवार को नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) से एयर इंडिया पेशाब कांड में विमान के प्रमुख पायलट का लाइसेंस निलंबित करने का आदेश रद्द करने की अपील की।

विमानन नियामक डीजीसीए ने एयर इंडिया की न्यूयॉर्क-दिल्ली उड़ान के दौरान एक यात्री के कथित तौर पर महिला सहयात्री पर पेशाब करने की घटना के संदर्भ में एयरलाइन पर पिछले हफ्ते 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था। इसके साथ ही उसने 26 नवंबर, 2022 को हुई इस घटना के संदर्भ में अपने कर्तव्यों के निर्वहन में विफल रहने पर एयर इंडिया की उड़ान सेवा निदेशक पर भी तीन लाख रुपये का जुर्माना लगाया था।

डीजीसीए को भेजे पत्र में संयुक्त मंच ने विभिन्न पहलुओं का हवाला देते हुए डीजीसीए से अपील की कि वह मुख्य पायलट के निलंबन और सख्त सजा को वापस ले ले। अपील करने वाले संगठनों में इंडियन पालयट्स गिल्ड, इंडियन कमर्शियल पायलट्स एसोसिएशन, एयर कॉरपोरेशन एम्प्लॉइज यूनियन, एयर इंडिया कर्मचारी संगठन, ऑल इंडिया केबिन क्रू एसोसिएशन और एयरलाइन पायलट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया शामिल हैं।

संयुक्त मंच ने यह पत्र ऐसे समय भेजा है जब एयर इंडिया ने कहा कि उसने उक्त मामले में जांच बंद कर दी है। एयरलाइन ने यह भी कहा कि पायलट पर डीजीसीए की कार्रवाई के खिलाफ वह अपील करेगी।

भाषा

मानसी रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)