टाइम की ‘100नेक्स्ट’ सूची में आकाश अंबानी शामिल |

टाइम की ‘100नेक्स्ट’ सूची में आकाश अंबानी शामिल

टाइम की ‘100नेक्स्ट’ सूची में आकाश अंबानी शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : September 28, 2022/7:27 pm IST

न्यूयॉर्क, 28 सितंबर (भाषा) रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी को टाइम पत्रिका ने ‘टाइम100 नेक्स्ट’ की सूची में शामिल किया है। वह इस सूची में शामिल एकमात्र भारतीय हैं।

हालांकि, सूची में सोशल मीडिया मंच ओनलीफैन्स की भारतीय मूल की मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) आम्रपाली गन को भी स्थान दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि टाइम100 नेक्स्ट सूची विश्व के सबसे शक्तिशाली लोगों को दर्शाने वाली ‘टाइम100’ की सूची से प्रेरित है।

टाइम100 नेक्स्ट में ‘उद्योगों और दुनिया भर के ऐसे 100 उभरते सितारों को स्थान दिया जाता है, जो दुनिया को बेहतर करने और भविष्य को परिभाषित करने के असाधारण प्रयास करते है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक चेयरपर्सन नीता अंबानी के पुत्र आकाश को ‘लीडर’ श्रेणी के तहत सूची में शामिल किया गया है।

तीस वर्षीय आकाश को इस साल जून में भारत की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी जियो के चेयरमैन के रूप में पदोन्नत किया गया था। कंपनी के 42.6 करोड़ से अधिक ग्राहक हैं।

इसके अलावा अमेरिका की गायिका एसजेडए, अभिनेत्री सिडनी स्वीनी, बास्केटबॉल खिलाड़ी जा मोरेंट, स्पेन के टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अल्कराज, अभिनेता और टेलीविजन हस्ती केके पामर और पर्यावरण कार्यकर्ता फरविजा फरहान भी इस सूची में शामिल हैं।

भाषा जतिन अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)