अमेजन ने भारतीय वैधानिक व्यवस्था का अनादर कियाः फ्यूचर ग्रुप |

अमेजन ने भारतीय वैधानिक व्यवस्था का अनादर कियाः फ्यूचर ग्रुप

अमेजन ने भारतीय वैधानिक व्यवस्था का अनादर कियाः फ्यूचर ग्रुप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : November 28, 2021/9:13 pm IST

नयी दिल्ली, 28 नवंबर (भाषा) अमेरिकी कंपनी अमेजन के साथ तीखे विवाद में उलझे फ्यूचर ग्रुप ने ई-कॉमर्स कंपनी के प्रतिस्पर्द्धा आयोग की सुनवाई से अलग हटने को वैधानिक व्यवस्था के प्रति ‘अनादर एवं अवमानना’ बताया है।

फ्यूचर ग्रुप की कंपनी फ्यूचर रिटेल लिमिटेड (एफआरएल) ने शेयर बाजारों को रविवार को दी गई एक सूचना में कहा कि अमेजन के प्रतिनिधि का प्रतिस्पर्द्धा आयोग में चल रही सुनवाई से बाहर आ जाना भारतीय वैधानिक व्यवस्था के प्रति अवमानना दर्शाता है। आयोग ने अमेजन को इस मामले में अतिरिक्त समय देने से मना कर दिया था।

गत 24 नवंबर को अमेजन ने यह कहते हुए आयोग से मामले की सुनवाई टालने का अनुरोध किया था कि दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ उसने उच्चतम न्यायालय में अपील की हुई है। इस आधार पर उसने आयोग से समय देने की मांग की थी।

लेकिन प्रतिस्पर्द्धा आयोग के सदस्यों ने आपसी चर्चा के बाद अमेजन की यह मांग ठुकरा दी थी। एफआरएल के मुताबिक, ‘ऐसी स्थिति में अमेजन के वकीलों ने निर्धारित मानकों का मानकों के प्रति अनादर जताते हुए इस मसले पर बहस करने से भी मना कर दिया और सुनवाई छोड़कर बाहर आ गए।’

फ्यूचर ग्रुप के इस आरोप पर प्रतिक्रिया के लिए भेजे गए ईमेल का अमेजन ने कोई जवाब नहीं दिया। दोनों कंपनियों के बीच फ्यूचर रिटेल की बिक्री संबंधी सौदे को लेकर विवाद चल रहा है।

भाषा प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers