आंध्र प्रदेश का इलेक्ट्रिक वाहनों के क्षेत्र में चार अरब डॉलर का निवेश जुटाने का लक्ष्य |

आंध्र प्रदेश का इलेक्ट्रिक वाहनों के क्षेत्र में चार अरब डॉलर का निवेश जुटाने का लक्ष्य

आंध्र प्रदेश का इलेक्ट्रिक वाहनों के क्षेत्र में चार अरब डॉलर का निवेश जुटाने का लक्ष्य

: , August 5, 2022 / 10:39 PM IST

अमरावती, पांच अगस्त (भाषा) आंध्र प्रदेश ने आने वाले वर्षों में इलेक्ट्रिक वाहनों की श्रेणी में चार अरब डॉलर का निवेश आकर्षित करने का लक्ष्य रखा है।

राज्य सरकार ने इस दिशा में पहला कदम उठाते हुए शुक्रवार को एक दिवसीय सीईओ-मंत्री स्तरीय संवाद का आयोजन किया। राज्य ईवी श्रेणी के विभिन्न हितधारकों से उनके विचार और राय जानकर जरूरी नीति बनाएगा।

आंध्र प्रदेश के उद्योग एवं निवेश मंत्री गुडीवाड़ा अमरनाथ ने कहा, ‘वाहनों के भविष्य को आकार देना’ विषय पर विश्व आर्थिक मंच-मूविंग इंडिया नेटवर्क के तहत यह किसी भी राज्य द्वारा की गई अपनी तरह की पहली पहल है।’

उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश सरकार की ईवी परिदृश्य के तीव्र विस्तार की योजना है और इसके साथ ही ईवी को अपनाने तथा स्वच्छ वाहनों की दिशा में परिवर्तन भी तेजी से किया जाएगा।

अमरनाथ ने कहा, ‘‘हम आंध्र प्रदेश को ईवी के मामले में ‘मार्गदर्शक’ राज्य के तौर पर स्थापित करना चाहते हैं और चार अरब डॉलर का निवेश आकर्षित करना चाहते हैं। हम प्रदेश को बैटरियों के विनिर्माण और विकास, हाइड्रोजन उत्पादन और भंडारण, ईवी के कलपुर्जों आदि के विनिर्माण के लिए मुख्य स्थल बनाना चाहते हैं।’’

भाषा मानसी प्रेम

प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga