Apple is bringing this new mode, no one will be able to hack

Apple ला रहा है ये नया मोड, नहीं कर पाएगा कोई भी हैक

Apple iPhone Details: Apple is bringing this new mode, no one will be able to hack, नहीं कर पाएगा कोई भी हैक

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : July 7, 2022/4:08 pm IST

नई दिल्ली। Apple iPhone Details: ऐपल जल्द ही अपना एक नया फीचर जोड़ने वाला है जिसमें आईफोन को हैक फ्री बनाया जा रहा है। इस फीचर की वजह से पेगासस जैसे स्पाईवेयर भी आपके फोन में सेंध नहीं लगा सकेंगे। तो आइए जानते हैं इस फीचर के बारें में की ये किस तरह से काम करेगा और क्या होंगे इसके फायदे।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

Pegasus का नाम तो आपने सुना ही होगा। पेगल एक ऐसा स्पाईवेयर है, जिसका उपयोग कई देशों की सरकार ने किया है। NSO ग्रुप ने इस सॉफ्टवेयर को डेवलप किया था, जिसका  काम लोगों की जासूस करना था। वैसे तो जासूसी के लिए कई स्पाईवेयर आते हैं, लेकिन यह एक एडवांस सॉफ्टवेयर था। पेगासस ने ना सिर्फ एंड्रॉयड फोन्स में बल्कि iPhone में भी सेंध मारी है।

स्पाईवेयर कंपनियों का कहना है कि वह इस तरह के सॉफ्टवेयर सरकार की मदद के लिए बेचते हैं। वहीं ह्यूमन राइट्स ग्रुप्स का आरोप है कि इस तरह के सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल सिविल सोसाइटी पर हमले में होता है। साथ ही विपक्षियों की जासूसी और चुनाव में दखल के लिए किया जाता है। कंपनी इस तरह के सॉफ्टवेयर से बचने के लिए एक नया मोड विकसित कर रही है, जिसे बहुत जल्द रिलीज किया जा सकता है। ऐपल ने इसकी पूरी डिटेल्स शेयर नहीं की है।

इस तरह के स्पाईवेयर से बचने के लिए ऐपल बड़ी तैयारी कर रहा है। ऐपल ने बताया है कि वह जल्द ही एक नया फीचर रिलीज करने वाले हैं, जिसका नाम Lockdown Mode होगा। इस फीचर की वजह से लोगों को प्रोटेक्शन की एक और परत मिलेगी। खासकर हैकिंग से बचने में यूजर्स को काफी मदद मिलेगी।

लॉकडाउन मोड आपको जल्द ही ऐपल के iPhone, iPad और Mac पर मिल सकता है। इस फीचर के ऑन होते ही आईफोन के मैसेजिंग ऐप्स पर आने वाले अटैचमेंट ब्लॉक हो जाएंगे। सिक्योरिटी रिसर्च फर्म्स का मानना है कि NSO Group ने ऐपल के मैसेज अटैचमेंट को हैंडल करने में कमी खोज ली थी। इसके नए मोड में वायर्ड कनेक्शन भी ब्लॉक हो जाएगा। ऐपल का कहना है कि नए फीचर को जीरो क्लिक हैकिंग अटैक्स को रोकने के लिए डिजाइन किया गया है। इस तरह के अटैक्स बहुत कम हैं और बहुत से यूजर्स को नए मोड को एक्टिव करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें