प्रतिस्पर्द्धी कंपनियों के बड़े व्यापारी भी अब हमारे मंच पर आ रहे: पेटीएम

प्रतिस्पर्द्धी कंपनियों के बड़े व्यापारी भी अब हमारे मंच पर आ रहे: पेटीएम

Edited By: , November 28, 2021 / 09:20 PM IST

नयी दिल्ली, 28 नवंबर (भाषा) डिजिटल भुगतान और वित्त सेवा कंपनी पेटीएम ने दावा किया है कि उसकी प्रतिस्पर्धी कंपनियों के बड़े व्यापारी भी अब उसके मंच पर आ रहे हैं।

पेटीएम के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि कंपनी को अपने भुगतान उत्पादों के साथ मध्य-स्तरीय बाजार और स्टार्ट-अप क्षेत्र में अपनी पकड़ मजबूत करने का बड़ा अवसर दिखाई दे रहा है।

पेटीएम के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक विजय शेखर शर्मा ने कहा कि कंपनी वीजा, मास्टर और पीसीआई, एमेक्स, यूपीआई जैसे सभी भुगतान नेटवर्क के लिए सबसे बड़े भागीदारों में से एक है। यही कारण है कि फ्लिपकार्ट और अन्य बड़ी कॉरपोरेट कंपनियां पेटीएम भुगतान समाधान का उपयोग कर रही हैं।

वहीं पेटीएम के समूह मुख्य वित्त अधिकारी एवं अध्यक्ष मधुर देवड़ा ने शनिवार शाम को कॉल के दौरान कहा, ‘हम देख रहे हैं कि बड़े व्यापारी भी पेटीएम से शुरुआत कर रहे हैं। इनमें ऐसे भागीदार भी हैं जो कई वर्षों से अन्य कंपनियों के साथ जुड़े हुए थे।’

पेटीएम ब्रांड के तहत संचालन करने वाली कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस का 30 सितंबर, 2021 को समाप्त दूसरी तिमाही में एकीकृत घाटा बढ़कर लगभग 473 करोड़ रुपये हो गया। एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी को 436.7 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था।

भाषा जतिन प्रेम