मुंबई, 25 सितंबर (भाषा) अपना आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) लाने की तैयारियों में जुटी इमेजिन मार्केटिंग ने अपने लोकप्रिय ब्रांड ‘बोट’ की विदेशी बाजारों में पहुंच बढ़ाने के लिए योजनाएं बनाई हैं।
कंपनी के सह-संस्थापक एवं मुख्य विपणन अधिकारी अमन गुप्ता ने पीटीआई-भाषा के साथ बातचीत में कहा कि चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही में ‘मेक इन इंडिया’ अभियान के तहत कंपनी को 60 लाख इकाइयों के विनिर्माण की उम्मीद है। कंपनी ‘बोट’ ब्रांड के तहत सहायक इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादों का विनिर्माण करती है।
गुप्ता ने कहा कि कंपनी अपनी विनिर्माण गतिविधियों को बढ़ावा देकर विदेशी बाजारों में अपनी पहुंच बढ़ाने की योजना पर काम कर रही है। इससे कंपनी अधिक तेजी से नए उत्पादों की पेशकश कर पाने में सक्षम होगी।
उन्होंने कहा कि कंपनी अपने ऑडियो एवं वियरेबल उत्पादों के दम पर अंतरराष्ट्रीय बाजारों में जगह बनाने की कोशिश करेगी।
वर्ष 2013 में स्थापित इमेजिन मार्केटिंग को अपने आईपीओ के लिए नियामकीय मंजूरी मिलने का इंतजार है। कंपनी इस निर्गम के जरिये 1,100 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। इसमें से 900 करोड़ रुपये मूल्य के ताजा शेयर जारी किए जाएंगे जबकि बाकी राशि शेयरों की बिक्री पेशकश के जरिये जुटाई जाएगी।
भाषा प्रेम प्रेम मानसी
मानसी
(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)