बीएसएनएल कर्मचारी उपभोक्ताओं की समस्याएं फौरन दूर करने पर ध्यान देंः वैष्णव |

बीएसएनएल कर्मचारी उपभोक्ताओं की समस्याएं फौरन दूर करने पर ध्यान देंः वैष्णव

बीएसएनएल कर्मचारी उपभोक्ताओं की समस्याएं फौरन दूर करने पर ध्यान देंः वैष्णव

: , August 12, 2022 / 07:58 PM IST

नयी दिल्ली, 12 अगस्त (भाषा) दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शुक्रवार को घाटे में चल रही सरकारी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल के कर्मचारियों से उपभोक्ताओं पर ध्यान देने और फौरन उनकी समस्याएं दूर करने को कहा।

वैष्णव ने कहा कि भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) को मुश्किलों से उबारने के लिए सरकार ने 1.64 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज को मंजूरी दी है लेकिन अब इस कंपनी को सशक्त बनाने का जिम्मा हरेक कर्मचारी पर है।

चेन्नई के दौरे पर पहुंचे वैष्णव ने बीएसएनएस कर्मचारियों से कहा, ‘मैं पूरी तरह आपके साथ खड़ा हूं। प्रधानमंत्री आपके साथ हैं। अब आपको उपभोक्ताओं के साथ खड़ा होना है। हरेक उपभोक्ता भगवान की तरह है। उपभोक्ताओं को जिस समस्या का भी सामना करना पड़ता है, वह हमारी समस्या होनी चाहिए और फौरन उसे हल करने की कोशिश होनी चाहिए। अपने उपभोक्ताओं पर ध्यान दीजिए।’

इसके पहले भी वह बीएसएनएल के कर्मचारियों को चेतावनी भरे लहजे में प्रदर्शन पर ध्यान देने की बात कह चुके हैं। वैष्णव ने पिछले हफ्ते कहा था कि काम न करने की सोच वाले कर्मचारी समय से पहले सेवानिवृत्ति ले सकते हैं।

उस समय वैष्णव ने कहा था, ‘मैं हर हफ्ते प्रमुख प्रदर्शन सूचकांकों, प्रदर्शन और नतीजे का आकलन करुंगा। जो लोग काम नहीं करना चाहते हैं, वे स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (वीआरएस) ले सकते हैं और घर जा सकते हैं।’

बहरहाल दूरसंचार मंत्री को उम्मीद है कि कर्मचारी अपनी मेहनत से बीएसएनएल को अगले 24 महीनों में सकारात्मक नतीजे दे पाने की स्थिति में लेकर आ जाएंगे।

भाषा प्रेम

प्रेम रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)