सीईएसएल की प्रमुख महुआ आचार्य ने दिया इस्तीफा |

सीईएसएल की प्रमुख महुआ आचार्य ने दिया इस्तीफा

सीईएसएल की प्रमुख महुआ आचार्य ने दिया इस्तीफा

: , December 1, 2022 / 02:42 PM IST

नयी दिल्ली, एक दिसंबर (भाषा) स्वच्छ ऊर्जा को बढ़ावा देने के कार्यों में लगी कन्वर्जेन्स एनर्जी सर्विसेज लि. (सीईएसएल) की प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) महुआ आचार्य ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। एक आधिकारिक सूत्र ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

सीईएसएल बिजली मंत्रालय के अंतर्गत आने वाली कंपनियों…एनटीपीसी लि., पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन, आरईसी लि. और पावरग्रिड कॉरपोरेशन… की संयुक्त उद्यम इकाई एनर्जी एफिशिएंसी सर्विसेज लि. (ईईएसएल) की पूर्ण अनुषंगी है। यह सौर ऊर्जा को बढ़ावा देने के साथ इलेक्ट्रिक वाहन और सस्ती दर पर एलईडी बल्ब वितरित करने की योजना ग्राम उजाला जैसे कार्यों से जुड़ी हुई है।

सूत्र ने कहा, ‘‘सीईएसएल की प्रबंध निदेशक एवं सीईओ महुआ आचार्य ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कंपनी के निदेशक मंडल से भी इस्तीफा दे दिया है। अनुबंध शर्तों के तहत वह 13 जनवरी, 2023 तक अपने पद पर बनी रहेंगी।’’

फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि उन्होंने किस कारण से इस्तीफा दिया है।

सूत्र ने कहा कि वर्ष 2020 में सीईएसएल से जुड़ीं महुआ आचार्य के कार्यकाल में हरित ऊर्जा और दक्षता के विभिन्न उपायों को तेजी से क्रियान्वित करने के अलावा विभिन्न शहरों में इलेक्ट्रिक बसों के उपयोग के लिये कदम उठाए गए। दिल्ली, पश्चिम बंगाल, गुजरात, केरल समेत आठ राज्यों में उपयोग के लिये 12,000 इलेक्ट्रिक बसों के लिये निविदा जारी हुई। जबकि 20,000 ई-बसों के लिये निविदा को लेकर प्रक्रिया जारी है।

भाषा

रमण प्रेम

प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)