चन्नी पाकिस्तान के साथ व्यापार खोलने के लिए केंद्र को पत्र लिखेंगे |

चन्नी पाकिस्तान के साथ व्यापार खोलने के लिए केंद्र को पत्र लिखेंगे

चन्नी पाकिस्तान के साथ व्यापार खोलने के लिए केंद्र को पत्र लिखेंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : December 6, 2021/8:37 pm IST

अमृतसर, छह दिसंबर (भाषा) पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने पड़ोसी देश पाकिस्तान के साथ व्यापार खोलने की वकालत की है। चन्नी ने सोमवार को कहा कि वह इस बारे में जल्द केंद्र को पत्र लिखेंगे।

चन्नी ने कहा कि वह केंद्र को पत्र लिखने के अलावा इस मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी समय मांगेंगे।

यहां उद्योग मंडल पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की एक प्रमुख मांग को स्वीकार करते हुए मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि इस सप्ताह के अंदर 10 एकड़ क्षेत्र में व्यापार प्रदर्शनी के लिए एक सम्मेलन केंद्र की आधारशिला रखी जाएगी।

पीएचडीसीसीआई द्वारा यहां आयोजित पंजाब अंतराष्ट्रीय व्यापार प्रदर्शनी (पीआईटीईएक्स) के 15वें संस्करण में अपने संबोधन में चन्नी ने कहा कि अगर पाकिस्तान के साथ समुद्री मार्ग से व्यापार किया जा सकता है, तो जमीनी मार्ग से इसकी अनुमति क्यों नहीं दी जाती, जबकि इससे आर्थिक समृद्धि के काफी अवसर पैदा होंगे।

मुख्यमंत्री का यह बयान पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा अटारी-वाघा जमीनी मार्ग से पाकिस्तान के साथ व्यापार खोलने की बात उठाने के दो दिन बाद आया है।

इस बीच, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने इस मुद्दे पर टिप्पणी करते हुए कहा कि पड़ोसी देश को पहले भारतीय सैनिकों को मारना बंद करना चाहिए।

अमरिंदर ने कहा, ‘‘पहले आप हमारे सैनिकों को गोली मारना बंद करो, फिर हम व्यापार के बारे में बात करेंगे।’’

भाषा अजय अजय रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)