विंजो गेम्स की याचिका पर अदालत ने गूगल से जवाब मांगा |

विंजो गेम्स की याचिका पर अदालत ने गूगल से जवाब मांगा

विंजो गेम्स की याचिका पर अदालत ने गूगल से जवाब मांगा

: , September 22, 2022 / 04:03 PM IST

नयी दिल्ली, 22 सितंबर (भाषा) सर्च इंजन गूगल की अपने ऐप स्टोर ‘गूगल प्ले’ पर केवल दैनिक फतांसी खेलों (डीएफएस) और रमी खेल एप्लिकेशन को ही अनुमति देने की नीति के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय में दायर एक याचिका पर अदालत ने गूगल का पक्ष जानना चाहा है।

यह याचिका एक ऑनलाइन गेमिंग ऐप ने दायर की है जिसका कहना है कि ‘गूगल प्ले’ से उन सभी खेलों को हटा दिया गया है जिनमें पैसा शामिल होता है। याचिका में अंतरिम राहत देने की अपील की गई है।

न्यायमूर्ति प्रतिभा एम. सिंह ने गूगल को जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है। अदालत ने कहा कि वाद सुनवाई योग्य है या नहीं इस मुद्दे पर और विचार करने की जरूरत है।

याचिकाकर्ता विंजो गेम्स की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता अमित सिब्बल ने कहा कि गूगल की यह नीति 28 सितंबर को एक पायलट कार्यक्रम के रूप में आई और यह अनुचित व्यापार के समान है क्योंकि इसमें से उसकी ऐप को जानबूझकर निकाला गया है।

गूगल तथा अन्य पक्षकारों की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता सजन पूवाया ने कहा कि गूगल प्ले कभी भी ऐसे खेलों का मंच नहीं रहा है जिनमें पैसा शामिल हो। इसमें डीएफएस तथा रमी को भी इसलिए शामिल किया गया क्योंकि उच्चतम न्यायलय ने दोनों खेलों को कौशल का खेल घोषित किया हैं। उन्होंने कहा कि वैसे भी एंड्रॉयड के बाजार में गूगल प्ले ही इकलौता ऐप स्टोर नहीं है।

इस मामले पर अगली सुनवाई नवंबर में होगी।

भाषा

मानसी अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)