डियाजियो गोवा में शिल्प एवं नवाचार केंद्र में 45 करोड़ रुपये का निवेश करेगी |

डियाजियो गोवा में शिल्प एवं नवाचार केंद्र में 45 करोड़ रुपये का निवेश करेगी

डियाजियो गोवा में शिल्प एवं नवाचार केंद्र में 45 करोड़ रुपये का निवेश करेगी

: , August 16, 2022 / 08:08 PM IST

नयी दिल्ली, 16 अगस्त (भाषा) शराब कंपनी डियाजियो इंडिया ने मंगलवार को गोवा स्थित अपने शिल्प और नवाचार केंद्र पर 45 करोड़ रुपये का निवेश करने की घोषणा की।

यूनाइटेड स्पिरिट्स लिमिटेड को नियंत्रित करने वाली डियाजियो इंडिया की ओर से एक बयान में कहा गया है कि चार एकड़ में फैला यह केंद्र पूरी तरह से चालू होने पर महीने में 20,000 शराब पेटियों का उत्पादन करेगा और 250 स्थानीय लोगों को रोजगार प्रदान करेगा।

यह केंद्र (हब) माल्ट, जिन और रम के लिए डिस्टलरी क्षमताओं; अवसंरचना और स्पिरिट के लिए सम्मिश्रण क्षमता; क्राफ्ट स्पिरिट के लिए एक स्वचालित बॉटलिंग और पैकेजिंग लाइन तथा आने वाले और तैयार उत्पादों के लिए एक आधुनिक गोदाम जैसी विभिन्न आवश्यकताओं को पूरा करेगा।

डियाजियो इंडिया ने कहा, ‘‘यह परिवर्तनकारी नवाचार में तेजी लाने और अपने शिल्प और प्रीमियम पोर्टफोलियो को मजबूत करने की कंपनी की रणनीति के अनुरूप है।’’

कंपनी की प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) हिना नागराजन ने कहा: ‘‘हमारा केंद्र चुनिंदा स्टार्टअप के लिए एक इनक्यूबेटर के रूप में काम करेगा।’’

डियाजियो ने हाल ही में गोवा स्थित क्राफ्ट-जिन कंपनी, नाओ स्पिरिट्स एंड बेवरेजेज में एक रणनीतिक अल्पांश हिस्सेदारी हासिल की है।

भाषा राजेश राजेश अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)