ईडी ने पोंजी से जुड़े धोखाधड़ी मामले में मणिपुर की कंपनी के प्रमुख को गिरफ्तार किया |

ईडी ने पोंजी से जुड़े धोखाधड़ी मामले में मणिपुर की कंपनी के प्रमुख को गिरफ्तार किया

ईडी ने पोंजी से जुड़े धोखाधड़ी मामले में मणिपुर की कंपनी के प्रमुख को गिरफ्तार किया

: , January 24, 2023 / 03:17 PM IST

नयी दिल्ली, 24 जनवरी (भाषा) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पोंजी योजना से जुड़े 580 करोड़ रुपये के कथित धोखाधड़ी से जुड़े मामले में मणिपुर की एक कंपनी के प्रबंध निदेशक (एमडी) को धनशोधन-रोधी कानून के तहत गिरफ्तार किया है।

ईडी ने मंगलवार को बयान में कहा कि उसने हाल ही में हरियाणा के गुरुग्राम, कोलकाता और मणिपुर में लामजिंगबा ग्रुप ऑफ कंपनीज और इसके एमडी सनसम जैकी सिंह के कई स्थानों पर छापा मारा। इस दौरान इसने 34 लाख रुपये नकद जब्त और 1.34 करोड़ रुपये से अधिक की बैंक जमा राशि जब्त की।

जांच एजेंसी ने कहा कि सिंह को 21 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था और न्यायालय ने बाद में उन्हें ईडी की हिरासत में भेज दिया।

बयान में कहा गया है, ”यह जांच सनसम जैकी सिंह द्वारा संचालित बड़े पैमाने पर पोंजी योजना पर केंद्रित है। जांच के बाद 34 लाख रुपये नकद, संपत्ति के दस्तावेजों की प्रतियों सहित दस्तावेज, निवेशकों की एक सूची, उनसे जुटाई गई धनराशि की जानकारी, विदेशी निवेश आदि को जब्त कर लिया गया है।”

धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत दर्ज ईडी का धोखाधड़ी मामला मणिपुर पुलिस द्वारा अभियुक्तों के खिलाफ दायर सात एफआईआर से उपजा है।

पुलिस प्राथमिकी में कहा गया है, ”कंपनी ने 2020 की पहली तिमाही से निवेशक को वादा किए गए धन को वापस किए बिना निवेशकों के लिए अपने दरवाजे बंद कर दिए।”

भाषा

रिया अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)