ओडिशा में 52,000 करोड़ रुपये निवेश करेगी एस्सार कैपिटल |

ओडिशा में 52,000 करोड़ रुपये निवेश करेगी एस्सार कैपिटल

ओडिशा में 52,000 करोड़ रुपये निवेश करेगी एस्सार कैपिटल

:   Modified Date:  December 1, 2022 / 10:44 PM IST, Published Date : December 1, 2022/10:44 pm IST

भुवनेश्वर, एक दिसंबर (भाषा) एस्सार कैपिटल ने ओडिशा में करीब 52,000 करोड़ रुपये के निवेश से कई परियोजनाएं स्थापित करने की योजना की बृहस्पतिवार को घोषणा की।

कंपनी के निदेशक प्रशांत रुइया ने यहां ‘मेक इन ओड़िशा सम्मेलन 2022’ के दौरान इस निवेश योजना का ऐलान करते हुए कहा कि ओडिशा में 12,000 करोड़ रुपये के निवेश से एक ‘पैलेट’ परिसर स्थापित किया जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘इसके अलावा 40,000 करोड़ रुपये के निवेश से एक पेट्रोकेमिकल परिसर भी ओडिशा में लगाने की कंपनी की योजना है। यह परिसर किसी अंतरराष्ट्रीय कंपनी के साथ मिलकर स्थापित किया जाएगा। ‘

इस्पात क्षेत्र की कंपनी टाटा स्टील ने भी ओडिशा में निवेश करने की दिलचस्पी दिखाई। कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी टी वी नरेंद्रन ने कहा कि ओडिशा में अब तक 75,000 करोड़ रुपये का निवेश कर चुकी टाटा समूह की कंपनी आगे भी यहां निवेश करना जारी रखेगी।

नरेंद्रन ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में टाटा स्टील ने ओडिशा के कलिंगनगर में अपना संयंत्र लगाने के अलावा नीलाचल इस्पात संयंत्र जैसी इकाइयों का अधिग्रहण भी किया है।

इस बीच, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने 1,500 करोड़ रुपये के निवेश से प्रस्तावित स्टेनलेस स्टील पार्क की आधारशिला रखी। देश के इस पहले स्टेनलेस स्टील पार्क का निर्माण जिंदल स्टेनलेस स्टील (जेएसएल) की तरफ से किया जा रहा है। इसे छह साल के भीतर दो चरणों में विकसित किया जाएगा।

भाषा प्रेम

प्रेम रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers