वित्तमंत्री सीतारमण ने कर दिया बड़ा दावा, भारत के होंगे अगले दस साल, क्रिप्टोकरेंसी पर जताई चिंता |

वित्तमंत्री सीतारमण ने कर दिया बड़ा दावा, भारत के होंगे अगले दस साल, क्रिप्टोकरेंसी पर जताई चिंता

Finance Minister Sitharaman on GDP: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने अमेरिका में आयोजित दो कार्यक्रमों में जहां भारतीय अर्थव्यवस्था के लगातार बढ़ने का भरोसा जताया, वहीं, क्रिप्टोकरेंसी को दुनिया के लिए खतरनाक करार दिया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : April 20, 2022/2:03 pm IST

वॉशिंगटन। Finance Minister Sitharaman on GDP: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि 2030 को समाप्त होने वाले दशक में भारत का स्थान दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में बना रहेगा, उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से पहले और बाद में किए गए सुधार यह तय करेंगे।<<*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*>>

Finance Minister Sitharaman on GDP: वित्त मंत्री ने क्रिप्टोकरंसी के बढ़ते खतरे पर चिंता जताते हुए कहा कि इसका इस्‍तेमाल मनी लॉन्ड्रिंग और टेरर फंडिंग में हो सकता है, सीतारमण ने वॉशिंगटन डीसी में अटलांटिक काउंसिल की ओर से आयोजित चर्चा में कहा कि भारत का आर्थिक सुधार विशिष्ट और स्पष्ट रहा है। कोरोना महामारी से पहले और बाद में भारत ने कई संरचनात्मक सुधार किए और महामारी को भी अवसर में बदला।

ये भी पढ़ें : Weather Alert : प्रदेश के 10 से ज्यादा जिलों में आज हो सकती बारिश, लू के थपेड़ों से मिलेगी राहत

सीतारमण ने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) की ओर से मनी पर आयोजित एक अन्य चर्चा में मनी लॉन्ड्रिंग और टेरर फंडिंग को सभी देशों के लिए खतरनाक करार देते हुए क्रिप्टोकरेंसी को रेगुलेट करने के लिए ग्लोबल फ्रेमवर्क बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि कोई भी देश अकेले इन खतरों का सामना नहीं कर सकता है, सभी देशों के लिए यह मुद्दा चिंता का विषय है। आईएमएफ प्रमुख क्रिस्टालिना जॉर्जीवा की मेजबानी में हो रहे इस सत्र में निर्मला सीतारमण ने कहा कि इस खतरे को रोकने के लिए कोई वैश्विक रणनीति बनानी होगी।

ये भी पढ़ें : स्वास्थ्य विभाग में निकली बंपर भर्ती, इन पदों के लिए मंगाए गए हैं आवेदन, देखें पूरी डिटेल