पावर ग्रिड सब-स्टेशन में आग से दिल्ली के कई इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित |

पावर ग्रिड सब-स्टेशन में आग से दिल्ली के कई इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित

पावर ग्रिड सब-स्टेशन में आग से दिल्ली के कई इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित

:   Modified Date:  June 11, 2024 / 06:46 PM IST, Published Date : June 11, 2024/6:46 pm IST

(तस्वीर के साथ)

नयी दिल्ली, 11 जून (भाषा) दिल्ली के उपराज्यपाल सचिवालय और मुख्यमंत्री आवास वाले क्षेत्र सहित राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में मंगलवार दोपहर को अलग-अलग समय के लिए बिजली आपूर्ति बाधित रही। उत्तर प्रदेश के मंडोला में पावर ग्रिड के सब-स्टेशन में आग लगने से आपूर्ति पर असर पड़ा।

दिल्ली में बिजली वितरण करने वाली कंपनियों के अधिकारियों ने बताया कि बिजली आपूर्ति बाधित होने से मुख्य रूप से मध्य और पूर्वी दिल्ली के कई इलाके प्रभावित हुए। उत्तरी दिल्ली के कुछ इलाकों में भी बिजली आपूर्ति बाधित रही।

बिजली वितरण कंपनी के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइंस, मॉडल टाउन, कश्मीरी गेट, गुलाबी बाग, शक्ति नगर और विजय नगर जैसे इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित रही। हालांकि, एक घंटे के भीतर आपूर्ति बहाल कर दी गई।’’

उन्होंने बताया कि उपराज्यपाल आवास और मुख्यमंत्री आवास की बिजली आपूर्ति भी कुछ समय के लिए प्रभावित रही।

उन्होंने कहा कि पूर्वी, मध्य, दक्षिण और उत्तरी दिल्ली के आईटीओ, लक्ष्मी नगर, लाजपत नगर, जामिया, नरेला, मॉडल टाउन, रोहिणी, गोपालपुर, सब्जी मंडी, वजीरपुर और कश्मीरी गेट जैसे इलाकों में भी कुछ समय के लिए बिजली गुल रही।

दिल्ली की बिजली मंत्री आतिशी ने इस घटना को बेहद चिंताजनक बताते हुए कहा कि वह ऐसी स्थिति की रोकथाम सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय बिजली मंत्री और पावर ग्रिड कॉरपोरेशन के चेयरमैन से मुलाकात करेंगी।

आतिशी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के मंडोला में स्थित पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (पीजीसीआईएल) के सब-स्टेशन में आग लगने से राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में बिजली गुल हो गई।

मंडोला सब-स्टेशन से दिल्ली को 1200 मेगावाट बिजली मिलती है इसलिए उसमें आग लगने से दिल्ली के कई इलाकों में बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई।

आतिशी ने अपनी पोस्ट में कहा, ‘पावर ग्रिड में आई यह बड़ी नाकामी बहुत चिंताजनक है। मैं केंद्रीय ऊर्जा मंत्री और पीजीसीआईएल के चेयरमैन से मिलने का समय मांग रही हूं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि ऐसी स्थिति दोबारा न पैदा हो।’

भाषा प्रेम प्रेम अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)