गोदावरी ई-मोबिलिटी रायपुर में ईवी संयंत्र लगाने के लिए 150 करोड़ रुपये तक निवेश करेगी |

गोदावरी ई-मोबिलिटी रायपुर में ईवी संयंत्र लगाने के लिए 150 करोड़ रुपये तक निवेश करेगी

गोदावरी ई-मोबिलिटी रायपुर में ईवी संयंत्र लगाने के लिए 150 करोड़ रुपये तक निवेश करेगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : October 24, 2021/3:01 pm IST

नयी दिल्ली, 24 अक्टूबर (भाषा) छत्तीसगढ़ स्थित हीरा समूह की इकाई गोदावरी ई-मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड रायपुर में एक इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने के लिए 2023 तक 150 करोड़ रुपये तक निवेश करने की योजना बना रही है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि कंपनी साथ ही दक्षिण और पश्चिम भारत के बाजारों में अपनी पहुंच को बढ़ाने के साथ नए उत्पादों को उतारने की भी तैयारी कर रही है।

कंपनी वर्तमान में पूर्वी और उत्तर भारत के छह राज्यों में इब्लू ब्रांड के तहत बिजली से चलने वाले (इलेक्ट्रिक) तिपहिया वाहनों को लीज पर देने का कारोबार करती है।

गोदावरी ई-मोबिलिटी अगले साल जनवरी तक इसी ब्रांड के तहत कंपनी द्वारा निर्मित तेज-गति वाले इलेक्ट्रिक-ऑटोरिक्शा और साइकिल पेश करने की योजना भी बना रही है।

गोदावरी ई-मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक सिद्धार्थ अग्रवाल ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘हम छत्तीसगढ़ के रायपुर में जनवरी, 2021 से एक विनिर्माण संयंत्र स्थापित कर रहे हैं। इस संयंत्र में हम बिजली से चलने वाले दोपहिया और तिपहिया वाहनों के निर्माण की योजना बना रहे हैं।’’

उन्होंने कहा कि यह कदम मौजूदा इलेक्ट्रिक-तिपहिया वाहनों को पट्टे पर देने के कारोबार को बढ़ावा देने के लिए है, जिसे कंपनी वर्तमान में किसी तीसरे पक्ष से प्राप्त कर रही है।

भाषा जतिन अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)