सरकार फ्रेट स्मार्ट सिटी के विकास संभावना को तलाशने के लिए परामर्श कर रही: गोयल |

सरकार फ्रेट स्मार्ट सिटी के विकास संभावना को तलाशने के लिए परामर्श कर रही: गोयल

सरकार फ्रेट स्मार्ट सिटी के विकास संभावना को तलाशने के लिए परामर्श कर रही: गोयल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : August 4, 2021/9:48 pm IST

नयी दिल्ली, चार अगस्त (भाषा) सरकार मौजूदा समय में देश में ‘फ्रेट कारीडोर’ के नजदीक के स्मार्ट शहरों के विकास संभावनाओं का पता लगाने के लिए राज्यों, केंद्रीय मंत्रालयों और तकनीकी संस्थानों जैसे विभिन्न पक्षों के साथ परामर्श कर रही है। बुधवार को संसद को यह जानकारी दी गई।

वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में कहा कि राज्य सरकारों से, फ्रेट स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने के लिए, शहरों की पहचान करने का अनुरोध किया गया है।

गोयल ने कहा, ‘‘मौजूदा समय में सरकार, देश में फ्रेट स्मार्ट शहरों के विकास संभावना का पता लगाने के लिए राज्य सरकारों, केंद्रीय मंत्रालयों, तकनीकी संस्थानों आदि के साथ परामर्श कर रही है।’’

डिजिटल कॉमर्स के लिए ओपन नेटवर्क (ओएनडीसी) पर एक सवाल के जवाब में, वाणिज्य और उद्योग राज्य मंत्री सोम प्रकाश ने कहा कि यह डिजिटल या इलेक्ट्रॉनिक नेटवर्क पर वस्तुओं और सेवाओं के आदान-प्रदान के सभी पहलुओं के लिए खुले नेटवर्क को बढ़ावा देने के उद्देश्य वाली पहल है।

प्रकाश ने कहा, ‘‘ओएनडीसी से उपभोक्ताओं के लिए ई-कॉमर्स को अधिक समावेशी और सुलभ बनाने की उम्मीद है। उपभोक्ता किसी भी संगत एप्लिकेशन या प्लेटफॉर्म का उपयोग करके संभावित रूप से किसी भी विक्रेता, उत्पाद या सेवा की खोज कर सकते हैं, जिससे उपभोक्ताओं के लिए पसंद की स्वतंत्रता बढ़ जाती है।’’

भाषा राजेश राजेश रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers