ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने दो दूरसंचार सेवा प्रदाताओं पर 20-20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया |

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने दो दूरसंचार सेवा प्रदाताओं पर 20-20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने दो दूरसंचार सेवा प्रदाताओं पर 20-20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : September 12, 2021/9:36 pm IST

नोएडा, 12 सितंबर (भाषा) ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने एयरटेल के स्थानीय वेंडर और जियो डिजिटल कंपनी पर 20-20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है तथा इन कंपनियों द्वारा लाइन डालने पर तत्काल रोक लगा दी है।

ऑप्टिकल फाइबर लाइन डालने के लिए सड़कें क्षतिग्रस्त करने और ठीक न करने पर प्राधिकरण ने दोनों कंपनियों पर यह कार्रवाई की है। सड़कें टूट जाने से निवासियों को बहुत परेशानी हो रही थी जिसके कारण वे बार-बार प्राधिकरण से शिकायत कर रहे थे।

ग्रेटर नोएडा में मोबाइल और ब्रॉडबैंड नेटवर्क को और बेहतर करने के लिए एयरटेल और जियो डिजिटल कंपनी की तरफ से ऑप्टिकल फाइवर लाइन डाली जा रही है। जियो डिजिटल फाइबर प्राइवेट लि. नॉएडा के कंपनी सेक्टर बीटा वन और टू में फाइबर लाइन डाल रही थी।

कंपनी की तरफ से सड़क के समीप लाइन डाली जा रही थी, जिससे सड़क क्षतिग्रस्त हो गई। इसके कारण प्राधिकरण की तरफ से दी जाने वाली अन्य सेवाएं भी प्रभावित हुईं। लोगों द्वारा प्राधिकरण से शिकायत करने के बावजूद कंपनी सड़क की मरम्मत नहीं कर रही थी।

इसी तरह एयरटेल की वेंडर मैसर्स टेलिसोनिक नेटवर्क लिमिटेड भी सेक्टर बीटा वन और टू में लाइन डाल रही थी, जिसके चलते रोड क्षतिग्रस्त हो गई।

प्राधिकरण ने एक बयान में कहा कि उसके सीईओ नरेंद्र भूषण के निर्देश पर वाणिज्यिक विभाग ने दोनों कंपनियों पर 20-20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया।

भाषा सं जतिन नेत्रपाल Jatin प्रणव

प्रणव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers