इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए निर्यात अवसर की तलाश में ग्रीव्स कॉटन |

इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए निर्यात अवसर की तलाश में ग्रीव्स कॉटन

इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए निर्यात अवसर की तलाश में ग्रीव्स कॉटन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : August 14, 2022/7:11 pm IST

मुंबई, 14 अगस्त (भाषा) विविध क्षेत्रों में सक्रिय कंपनी ग्रीव्स कॉटन अपने एम्पीयर ब्रांड के इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए निर्यात के अवसर तलाश रही है। ई-मोबिलिटी इकाई में वैश्विक निवेशक अब्दुल लतीफ जमील के हालिया निवेश से इसे मजबूती मिली है।

ग्रीव्स कॉटन के प्रबंध निदेशक और समूह के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) नागेश बसवनहल्ली ने पीटीआई-भाषा के साथ बातचीत में कहा कि ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर समेत दोपहिया एवं तिपहिया दोनों खंड में नए उत्पादों पर काम कर रही है। इनमें से कुछ उत्पादों के इस वित्त वर्ष के अंत तक बाजार में उतारने की संभावना है।

सऊदी अरब स्थित विविध व्यवसाय वाली फर्म अब्दुल लतीफ जमील ने इस साल जून में कॉटन ग्रीव्स की अनुषंगी कंपनी में 22 करोड़ डॉलर का निवेश करने की प्रतिबद्धता जताई थी। इस सौदे के तहत इसने शुरुआत में ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में 35.80 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 15 करोड़ डॉलर (1,171 करोड़ रुपये) का निवेश किया है।

ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी एम्पीयर ब्रांड के तहत दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन बनाती है। वहीं तिपहिया, ई-ऑटो और ई-रिक्शा का उत्पादन एली और तेजा ब्रांड के तहत किया जाता है।

बसवनहल्ली ने कहा, ‘हम अपने दोपहिया (एम्पीयर) ब्रांड के लिए निर्यात के अवसर तलाश रहे हैं। हम अभी आंतरिक रूप से इस पर चर्चा कर रहे हैं लेकिन निर्यात निश्चित रूप से हमारे दिमाग में है।’

उन्होंने कहा कि साझेदार अब्दुल लतीफ जमील की 32 देशों में मौजूदगी है और कुछ अन्य वैश्विक कंपनियों के साथ वैश्विक स्तर पर मजबूत साझेदारी है। इससे कंपनी को इन बाजारों में ताकत मिलती है।

भाषा

रिया प्रेम

प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers