एचडीएफसी बैंक, अन्य ने एमएसएमई के लिए 10 करोड़ डॉलर की कोविड ऋण सुविधा शुरू की |

एचडीएफसी बैंक, अन्य ने एमएसएमई के लिए 10 करोड़ डॉलर की कोविड ऋण सुविधा शुरू की

एचडीएफसी बैंक, अन्य ने एमएसएमई के लिए 10 करोड़ डॉलर की कोविड ऋण सुविधा शुरू की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : October 21, 2021/10:24 pm IST

मुंबई, 21 अक्टूबर (भाषा) एचडीएफसी बैंक ने मास्टरकार्ड, यूएस इंटरनेशनल डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन (यूएसआईडीएफसी) और यूएस एजेंसी फॉर इंटरनेशनल डेवलपमेंट (यूएसऐड) के साथ साझेदारी में बृहस्पतिवार को भारत में छोटे कारोबारों की कोविड-19 से उबरने में मदद के लिए 10 करोड़ डॉलर की ऋण सुविधा शुरू की।

इस ऋण सुविधा का उद्देश्य देश में छोटे कारोबारों, खासकर महिलाओं के स्वामित्व वाले कारोबारों का डिजिटलीकरण करना और महामारी से उबरने में उनकी मदद करना है।

एचडीएफसी बैंक ने मंगलवार को एक संयुक्त बयान में कहा कि ऋण सुविधा छोटे व्यवसायों के लिए कार्यशील पूंजी ऋण का विस्तार करेगी, जिन्हें उनके डिजिटलीकरण और महामारी के प्रभाव से उबरने के लिए वित्तपोषण की जरूरत है। यह सुविधा केवल नए ऋण ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगी, जिसमें लक्ष्य होगा कि कम से कम 50 प्रतिशत महिला उद्यमी हों।

एचडीएफसी बैंक ने कहा कि बैंक को छोटे कारोबारों की मदद करने के लिए मास्टरकार्ड, यूएसऐड और यूएसआईडीएफसी के साथ सहयोग करने पर गर्व महसूस हो रहा है। ये कारोबार अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं और कोविड महामारी ने उनके जीवन और व्यवसाय को प्रभावित किया है।

बैंक ने कहा कि इस साझेदारी से न केवल ऋण देने में मदद मिलेगी बल्कि छोटे कारोबारों को उनके व्यवसायों के आधुनिकीकरण और डिजिटलीकरण के लिए सलाह और सहायता भी मिलेगी।

भाषा प्रणव रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers