स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया करेंगे फिक्की के स्वास्थ्य सम्मेलन का उद्घाटन

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया करेंगे फिक्की के स्वास्थ्य सम्मेलन का उद्घाटन

Edited By: , October 14, 2021 / 05:08 PM IST

नयी दिल्ली, 14 अक्टूबर (भाषा) केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मंडाविया उद्योग मंडल फिक्की के स्वास्थ्य विषय पर आयोजित सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। उद्योग मंडल ने बृहस्पतिवार को एक बयान में यह जानकारी दी।

तीन दिन तक चलने वाले इस 15वें स्वास्थ्य सम्मेलन ‘फिक्की हील’ का आयोजन 20 अक्टूबर से 22 अक्टूबर, 2021 तक होगा। इसका विषय- कोविड के बाद स्वास्थ्य क्षेत्र में बदलाव है। ‘ऑनलाइन’ आयोजित होने वाले इस सम्मेलन में स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े एवं अन्य संबंधित पक्ष शामिल होंगे।

फिक्की ने एक बयान में कहा, ‘‘सम्मेलन का उद्घाटन केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण तथा रसायन और उर्वरक मंत्री मनसुख मंडाविया करेंगे।’’ सम्मेलन में नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डा. वी के पॉल, स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी एवं क्षेत्र से जुड़े अन्य लोग शामिल होंगे।

बयान में कहा गया है कि सम्मेलन का आयोजन स्वास्थ्य क्षेत्र के सभी पक्षों को एकजुट करने और एक ऐसा मंच मुहैया कराने के लिए किया गया है, जहां ज्ञान तथा अनुभवों को साझा करने के साथ-साथ कोविड के बाद देश में स्वास्थ्य व्यवस्था में बदलाव लाने के मौकों पर भी चर्चा की जा सके।

भाषा रमण पाण्डेय

पाण्डेय

रमण