हीरो मोटोकॉर्प को 2022-23 में दोपहिया उद्योग की वृद्धि दो अंक में रहने की उम्मीद |

हीरो मोटोकॉर्प को 2022-23 में दोपहिया उद्योग की वृद्धि दो अंक में रहने की उम्मीद

हीरो मोटोकॉर्प को 2022-23 में दोपहिया उद्योग की वृद्धि दो अंक में रहने की उम्मीद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : May 16, 2022/5:28 pm IST

नयी दिल्ली, 16 मई (भाषा) हीरो मोटोकॉर्प को भरोसा है कि चालू वित्त वर्ष में दोपहिया वाहन उद्योग पटरी पर आ जाएगा। कंपनी ने कहा है कि आर्थिक गतिविधियों में तेजी और अनाज की ऊंची कीमतों के कारण ग्रामीण आय में बढ़ोतरी से दोपहिया वाहन उद्योग को फायदा होगा।

देश की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी को साथ ही व्यापक आर्थिक संकेतकों के सकारात्मक रुख के चलते 2022-23 में दोपहिया वाहन क्षेत्र की वृद्धि दो अंकीय में यानी 10 प्रतिशत से अधिक रहने की उम्मीद है।

हीरो मोटोकॉर्प के मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) निरंजन गुप्ता ने एक विश्लेषक कॉल में कहा कहा, ‘‘वृहद संकेतक अच्छे दिख रहे हैं। अप्रैल में माल एवं सेवा कर (जीएसटी) संग्रह अबतक का सबसे ऊंचा स्तर है। ई-वे बिल निकालने की संख्या बढ़ी है और मेरे अनुसार अर्थव्यवस्था के सभी क्षेत्र खुल गए हैं।’’

उन्होंने कहा कि अनाज की कीमतें में वृद्धि हुई है और इससे ग्रामीण आय बढ़ रही है तथा मानसून का पूर्वानुमान भी अच्छा है। यह भी स्पष्ट है कि भले ही कोविड-19 गया नहीं हो, लेकिन सभी ने अब अपनी आजीविका के साथ आगे बढ़ना सीख लिया है और इसलिए उपभोक्ता का विश्वास और खर्च मजबूती के साथ बढ़ रहा है।

गुप्ता ने कहा, ‘‘पहले से ही हम अप्रैल में मजबूत संकेत देख रहे हैं और यह मानने का हमारे पास ऐसा कोई कारण नहीं है कि वित्त वर्ष 2022-23 में दोपहिया उद्योग दो अंकों में क्यों नहीं बढ़ सकता है।’’

भाषा जतिन अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers