आईडीबीआई बैंक के पास 11,520 करोड़ रुपये की विलंबित कर परिसंपत्तियां |

आईडीबीआई बैंक के पास 11,520 करोड़ रुपये की विलंबित कर परिसंपत्तियां

आईडीबीआई बैंक के पास 11,520 करोड़ रुपये की विलंबित कर परिसंपत्तियां

:   Modified Date:  October 15, 2023 / 04:05 PM IST, Published Date : October 15, 2023/4:05 pm IST

नयी दिल्ली, 15 अक्टूबर (भाषा) सरकार ने आईडीबीआई बैंक के संभावित परिसंपत्ति मूल्यांककों को बताया है कि बैंक के पास 11,520 करोड़ रुपये की विलंबित कर परिसंपत्तियां हैं। इसके अलावा मुंबई, पुणे और चेन्नई सहित विभिन्न शहरों में उसकी 129 संपत्तियां भी हैं।

किसी इकाई की विलंबित कर परिसंपत्ति भविष्य में उसकी कर योग्य आय को कम कर देती है। इसका अर्थ है कि उसने करों का अधिक भुगतान कर दिया है और यह राशि बाद में कर राहत के रूप में व्यवसाय को वापस कर दी जाएगी।

आईडीबीआई बैंक के संभावित परिसंपत्ति मूल्यांककों के सवालों के जवाब में निवेश और लोक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) ने कहा कि बैंक की मुंबई में 68, पुणे में 20, चेन्नई में नौ और अहमदाबाद में सात संपत्तियां हैं। इसके अलावा कोलकाता में छह और दिल्ली तथा हैदराबाद में पांच-पांच संपत्तियां हैं।

दीपम ने कहा, ‘‘आईडीबीआई बैंक के बही-खाते में अमूर्त संपत्ति में मुख्य रूप से लगभग 11,520 करोड़ रुपये की विलंबित कर परिसंपत्तियां हैं।’’

दीपम ने आगे कहा कि परिसंपत्ति मूल्यांककों को ब्रांड नाम और शाखा नेटवर्क का मूल्यांकन भी करना चाहिए, जो उसके बही-खातों पर नहीं दिखती हैं।

भाषा पाण्डेय अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)