इफको किसान संचार की पशु चारा खरीद के लिए अमरेली जिला सहकारी दुग्ध उत्पादक संघ के साथ साझेदारी |

इफको किसान संचार की पशु चारा खरीद के लिए अमरेली जिला सहकारी दुग्ध उत्पादक संघ के साथ साझेदारी

इफको किसान संचार की पशु चारा खरीद के लिए अमरेली जिला सहकारी दुग्ध उत्पादक संघ के साथ साझेदारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : September 7, 2021/10:20 pm IST

नयी दिल्ली, सात सितंबर (भाषा) प्रमुख सहकारी उर्वरक कंपनी इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव लिमिटेड (इफ्को) की अनुषंगी इफको किसान संचार लिमिटेड ने मंगलवार को कहा कि उसने पशु चारे के लिए अमरेली जिला सहकारी दुग्ध उत्पादक संघ लिमिटेड के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

दिल्ली स्थित यह कंपनी अपने ब्रांड ‘इफको किसान’ के तहत मवेशी चारा बेचेगी।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि समझौते के अनुसार, इफको किसान शुरू में अमरेली जिला सहकारी दुग्ध उत्पादक संघ से 300 टन पशु चारा खरीदेगी और अगले कुछ महीनों में खरीद को बढ़ाकर 1,000 टन करने का लक्ष्य है।

समझौते पर इफ्को किसान के प्रबंध निदेशक संदीप मल्होत्रा ​​और अमरेली जिला सहकारिता के प्रबंध निदेशक, आर एस पटेल ने हस्ताक्षर किए।

अमरेली जिला सहकारी दुग्ध उत्पादक संघ गुजरात के अमरेली में एक मेगा पशु चारा संयंत्र संचालित करता है, जिसकी कुल क्षमता 5,000 टन प्रति माह है।

ताजा साझेदारी को मिलाकर इफ्को किसान की अब तक पशु चारा की खरीद या प्राप्ति के लिए 10 संस्थाओं के साथ गठजोड़ हो गया है।

इफको किसान संचार लिमिटेड के राष्ट्रीय बिक्री प्रमुख गणेश दास ने कहा, “वित्तवर्ष 2020-21 के दौरान, हमने 160 करोड़ रुपये मूल्य के एक लाख टन पशु चारों की बिक्री की और चालू वित्तवर्ष में, हम 300 करोड़ रुपये के कारोबार का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘विकास परिप्रेक्ष्य को ध्यान में रखते हुए हम और भी तृतीय-पक्ष निर्माताओं के साथ गठजोड़ करना चाहते हैं और अमरेली जिला सहकारी दुग्ध उत्पादक संघ के साथ सहयोग उस दिशा में एक कदम है।’’

मवेशी चारा व्यवसाय अब इफ्को किसान के कुल कारोबार में लगभग 30 प्रतिशत का योगदान देता है और कंपनी के विकास का एक प्रमुख केंद्र है।

इफ्को ने भारती एयरटेल और स्टार ग्लोबल रिसोर्सेज लिमिटेड के सहयोग के साथ इफ्को किसान संचार लिमिटेड बनाया। यह चार प्रमुख वर्टिकल – स्मार्ट कृषि समाधान प्रदाता, पशु चारा व्यवसाय, कृषि-प्रौद्योगिकी, दूरसंचार और कॉल सेंटर सेवाओं जैसे खंड में काम करता है।

भाषा राजेश

राजेश महाबीर

महाबीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)