आईआईएमए बेंगलुरु का ग्रीष्मकालीन प्लेसमेंट सीजन शानदार रहा

आईआईएमए बेंगलुरु का ग्रीष्मकालीन प्लेसमेंट सीजन शानदार रहा

Edited By: , November 17, 2021 / 04:43 PM IST

बेंगलुरु, 17 नवंबर (भाषा) आईआईएमए बेंगलुरु (आईआईएमबी) के पीजीपी और पीजीपी-बीए 2021-23 पाठ्यक्रम का ग्रीष्मकालीन प्लेसमेंट सीजन शानदार रहा और इस दौरान में 542 छात्रों को इंटर्नशिप के प्रस्ताव मिले।

आईआईएमबी ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा कि सलाहकार कंपनियों ने छात्रों को कुल 181 प्रस्ताव दिए। इसमें से एक्सेंचर ने सबसे अधिक 33, बैन एंड कंपनी ने 22 और द बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप ने 22 प्रस्ताव दिए।

वही कर्नी ने सबसे अधिक 15, मेककिंसी एंड कंपनी ने 13 और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने 12 छात्रों को नियुक्त किया।

आईआईएमबी के अनुसार सूचना प्रौद्योगिकी और आईटी उत्पाद प्रबंधन प्लेसमेंट सीजन में प्रमुख भर्तीकर्ता रहे, जिन्होंने कुल 41 प्रस्ताव दिए। इसमें माइक्रोसॉफ्ट ने 13, सेमसंस ने 6, वालमार्ट ग्लोबल टेक ने छह और वीसा इंक में चार छात्रों की नियुक्ति की।

इसके अलावा कुछ प्रमुख स्टार्टअप्स में नवी टेक्नोलॉजीज ने 11, अनअकैडमी ने नौ और बायजूज ने छह छात्रों को इंटर्नशिप पत्र दिए।

आईएमबी के करियर डेवलपमेंट सर्विसेज के अध्यक्ष प्राध्यापक यू दिनेश कुमार ने कहा, ‘यह हाल के वर्षों में सबसे अच्छा ग्रीष्मकालीन प्लेसमेंट सीजन में से एक रहा है। भर्ती करने वालों की ओर से एक स्पष्ट संकेत है कि अर्थव्यवस्था पुनर्जीवित हो रही है और उद्योग कोविड महामारी के बाद के कारोबार का प्रबंधन करने के लिए बड़ी संख्या में प्रतिभा की तलाश कर रहा है।’

भाषा जतिन पाण्डेय

पाण्डेय