आइकिया कर्नाटक में 3,000 करोड़ रुपये निवेश करेगी: बोम्मई |

आइकिया कर्नाटक में 3,000 करोड़ रुपये निवेश करेगी: बोम्मई

आइकिया कर्नाटक में 3,000 करोड़ रुपये निवेश करेगी: बोम्मई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : June 22, 2022/9:22 pm IST

बेंगलुरु, 22 जून (भाषा) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बुधवार को कहा कि फर्नीचर और साज-सज्जा के सामान बनाने वाली स्वीडन की प्रमुख कपंनी आइकिया ने राज्य में करीब 3,000 करोड़ रुपये का निवेश करने का फैसला किया है।

मुख्यमंत्री ने यहां नागासंद्रा में भारत में आइकिया के सबसे बड़े स्टोर का उद्घाटन किया। यह देश में उसका चौथा स्टोर है।

बोम्मई ने कहा, ‘‘कंपनी ने करीब 3,000 करोड़ रुपये निवेश करने का फैसला किया है।’’

मुख्यमंत्री ने विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की बैठक में भाग लेने के लिए स्विट्जरलैंड के दावोस की अपनी हालिया यात्रा के दौरान आइकिया के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) के साथ इस संबंध में शुरुआती बातचीत की थी।

कंपनी ने मंगलवार को कहा था कि कर्नाटक में 3,000 करोड़ रुपये के नियोजित निवेश के साथ आइकिया इस साल बेंगलुरु में करीब 50 लाख आगंतुओं को आकर्षित करने की उम्मीद कर रहा है।

बोम्मई ने कहा कि स्थानीय लोगों को यहां आइकिया स्टोर में अधिकतम रोजगार के अवसर मिलेंगे। इसके साथ ही कंपनी ने स्थानीय लोगों के लिए 75 प्रतिशत नौकरियों का आश्वासन दिया है।

कंपनी के अनुसार, आइकिया ने बेंगलुरु स्टोर में 72 प्रतिशत स्थानीय लोगों के साथ करीब 1,000 कर्मचारियों को रखा है। इसकी स्थानीय स्तर पर अन्य लोगों को भी काम पर रखने की योजना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आइकिया स्टोर के शुभारंभ से स्थानीय कारीगरों, बढ़ई, फर्नीचर डिजाइनरों और अन्य संबंधित व्यवसायों में लगे लोगों के लिए अधिक अवसर सृजित होंगे।

उन्होंने आगे कहा, ‘मैंने उनसे नौकरी के अवसरों को और बढ़ाने का अनुरोध किया है। प्रत्येक स्टोर लगभग 1,000 लोगों को रोजगार देता है। मैंने उन्हें बेंगलुरु में और अधिक स्टोर खोलने के लिए कहा है, क्योंकि शहर में और अधिक की क्षमता है।’

भाषा रिया रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)