घरेलू मोटे अनाज की ब्रांडिंग, प्रचार के लिए भारतीय मिशनों को शामिल किया जाएगा |

घरेलू मोटे अनाज की ब्रांडिंग, प्रचार के लिए भारतीय मिशनों को शामिल किया जाएगा

घरेलू मोटे अनाज की ब्रांडिंग, प्रचार के लिए भारतीय मिशनों को शामिल किया जाएगा

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 01:50 PM IST, Published Date : December 4, 2022/1:50 pm IST

नयी दिल्ली, चार दिसंबर (भाषा) घरेलू मोटे अनाज की ब्रांडिंग, प्रचार और संभावित वैश्विक खरीदारों की खोज के लिए भारतीय मिशनों की मदद ली जाएगी। वाणिज्य मंत्रालय ने रविवार को यह जानकारी दी।

यह कवायद भारतीय मोटे अनाजों (मिलेट) को बढ़ावा देने के लिए सरकार की मजबूत रणनीति का हिस्सा है।

मंत्रालय सोमवार को ‘मिलेट स्मार्ट न्यूट्रिटिव कॉन्क्लेव’ का आयोजन कर रहा है, जिसमें आपूर्ति श्रृंखला के सभी हितधारक भाग ले रहे हैं। इन हितधारकों में किसान उत्पादक संगठन, स्टार्टअप, निर्यातक, मोटे अनाज आधारित मूल्य वर्धित उत्पाद बनाने वाले शामिल हैं।

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल यहां इस सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे।

बयान में कहा गया कि विदेश में मोटे अनाज की ब्रांडिंग और प्रचार, तथा वैश्विक खरीदारों को आकर्षित करने के प्रयासों में भारतीय मिशनों को शामिल किया जाएगा। इन खरीदारों में अंतरराष्ट्रीय शेफ, डिपार्टमेंटल स्टोर, सुपरमार्केट और हाइपरमार्केट शामिल हैं।

भाषा अजय पाण्डेय मानसी

मानसी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers