Indian Railway has reduced the platform ticket price for passengers

Indian Railways: रेल यात्रियों को बड़ी राहत, बेहद सस्ता हुआ Platform टिकट, भारतीय रेलवे ने दी जानकारी

Railway Reduces Platform ticket price: भारतीय रेल ने यात्रियों को बड़ी राहत देते हुए प्लेटफॉर्म टिकट में भारी कमी कर दी है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : November 4, 2022/7:13 pm IST

Railway Reduces Platform ticket price: रेल से सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर है। रेलवे ने दिवाली और छठ पूजा को ध्यान में रखते हुए प्लेटफॉर्म टिकट में बढ़ोतरी कर दी थी। जिसे त्योहार के बाद रेलवे ने घटा दिया है। दरअसल, त्योहारी सीजन में लोगों की भीड़ स्टेशन से कम करने के लिए रेलवे ने कई बडे़ स्टेशन में प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतों में 30 से 50 रुपए की बढ़ोतरी कर दी थी। जिसे अब घटाकर रेलवे ने लोगों को बड़ी राहत दी है।

उत्तर रेलवे ने बढ़ाए थे दाम

Railway Reduces Platform ticket price: त्योहारी सीजन में रेलवे स्टेशनों पर उमड़ती भीड़ को नियंत्रित करने के लिए उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल ने प्लेटफॉर्म टिकट के दाम में बढ़ोतरी कर दी थी। लोगों को एक प्लेटफॉर्म टिकट 30 रुपये के बजाय 50 रुपये का भुगतान करना पड़ रहा था। उत्तर रेलवे के 14 जिलों के रेलवे स्टेशनों पर ये दाम बढाए गए थे। जिनमें लखनऊ, वाराणसी , बाराबंकी और अयोध्या कैंट जैसे स्टेशन शामिल थे।

मध्य रेलवे ने भी की थी बढ़ोतरी

Railway Reduces Platform ticket price: उत्तर रेलवे के अलावा मध्य रेलवे ने भी कुछ रेलवे स्टशनों पर प्लेटफार्म टिकट के दाम में बढ़ोतरी की थी। जिनमें महाराष्ट्र के कई स्टेशन शामिल थे। जिनमें छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, दादर और थाणे रेलवे स्टेशन शामिल थे। वहीं, कल्याण, लोकमान्य तिलक टर्मिनस और पनवेल स्टेशन पर भी प्लेटफार्म टिकट के दाम बढ़ाकर 50 रुपये कर दिए गए थे।

भीड़ को नियंत्रित करने के लिए जारी किया गया आदेश

Railway Reduces Platform ticket price: दरअसल मुंबई, दिल्ली सहित देश के अन्य महानगरों में काफी संख्या में उत्तर प्रदेश और बिहार के लोग रहते है। इनमें नौकरी और व्यवसाय से जुड़े लोगों की संख्या सबसे ज्यादा है। लेकिन, त्योहारी सीजन आने पर ये लोग वापस अपने घर रवाना होते हैं। इस बार भी दिवाली पर काफी संख्या में लोग यूपी आए हैं। दिवाली बीत जाने के बाद वापसी के क्रम में स्टेशनों पर काफी भीड़ उमड़ रही थी। रेलवे का यह आदेश इसी भीड़ को नियंत्रित करने के मद्देनजर लिया गया था।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers