इंगका ग्रुप गुरुग्राम, नोएडा में दो केंद्र खोलेगा, 7,245 करोड़ रुपये का निवेश करेगा |

इंगका ग्रुप गुरुग्राम, नोएडा में दो केंद्र खोलेगा, 7,245 करोड़ रुपये का निवेश करेगा

इंगका ग्रुप गुरुग्राम, नोएडा में दो केंद्र खोलेगा, 7,245 करोड़ रुपये का निवेश करेगा

: , August 16, 2022 / 05:02 PM IST

गुरुग्राम, 16 अगस्त (भाषा) आइकिया की खुदरा परिचालक इंगका ग्रुप की इकाई इंगका सेंटर्स अगले कुछ साल में कारोबार, बैठकों और खरीदारी के लिए दो केंद्र स्थापित करने के लिए भारत में 90 करोड़ यूरो (करीब 7,245 करोड़ रुपये) का निवेश करेगी। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी के मुताबिक, इंगका ग्रुप ने मंगलवार को 40 करोड़ यूरो के निवेश के साथ अपने पहले ‘इंग्का सेंटर’ का निर्माण शुरू कर दिया।

कंपनी की नोएडा में भी इसी तरह का केंद्र स्थापित करने की योजना है। इसके गुरुग्राम केंद्र के 2025 के अंत में शुरू होने की उम्मीद है।

इंगका सेंटर्स के वैश्विक विस्तार एवं विकास निदेशक जैन क्रिस्टेंसन ने यहां ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि हमारी योजना यहां गुरुग्राम में 40 करोड़ यूरो का निवेश करने की है। हमारे पास एक और परियोजना है जिसे हम नोएडा में लाना चाहते हैं। इन नई परियोजनाओं में 90 करोड़ यूरो निवेश करने की योजना है।

नोएडा केंद्र खोलने की समयसीमा के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि हमें अंतिम योजनाओं के अनुमोदन की जरूरत है और उसके आधार पर हम इसे खोलने की योजना बनाएंगे, लेकिन यह 2025-26 के बाद होगा।

वर्तमान में, इंगका समूह विश्वस्तर पर 45 ‘इंगका केंद्रों’ का संचालन कर रहा है।

भाषा रिया अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)