ज्योति प्रसाद संयुक्त विद्युत विनियामक आयोग की सदस्य नियुक्त |

ज्योति प्रसाद संयुक्त विद्युत विनियामक आयोग की सदस्य नियुक्त

ज्योति प्रसाद संयुक्त विद्युत विनियामक आयोग की सदस्य नियुक्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : December 6, 2021/7:09 pm IST

नयी दिल्ली, छह दिसंबर (भाषा) बिजली मंत्री आर के सिंह ने सोमवार को ज्योति प्रसाद को गोवा और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए संयुक्त विद्युत विनियामक आयोग (जेईआरसी) की सदस्य (कानून) के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी।

भारत सरकार ने दिल्ली को छोड़कर सभी केंद्र शासित प्रदेशों के लिए विद्युत अधिनियम, 2003 के प्रावधानों के तहत जेईआरसी का गठन किया है। गोवा भी संयुक्त आयोग में शामिल हुआ है। आयोग में एक अध्यक्ष और अन्य सदस्य शामिल हैं।

बिजली मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘‘केंद्रीय बिजली और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री आर के सिंह ने ज्योति प्रसाद को गोवा और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए संयुक्त विद्युत विनियामक आयोग (जेईआरसी) के सदस्य (कानून) के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी।’’

प्रसाद के पास एलएलबी और बीएससी की डिग्री है। वह 30 जून, 2021 को पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (पीजीसीआईएल) से वरिष्ठ महाप्रबंधक (विधि) पद से सेवानिवृत्त हुईं।

इससे पहले, उन्होंने पीजीसीआईएल में उप महाप्रबंधक, एजीएम (सहायक महा प्रबंधक), मुख्य प्रबंधक और विधि अधिकारी (कॉरपोरेट केंद्र) के रूप में काम किया। उन्होंने 1985 से 1993 तक दिल्ली उच्च न्यायालय में वकालत की थी।

भाषा

रमण अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)