अमेरिका, ब्रिटेन के दफ्तरों का किराया नहीं चुकाने पर ट्विटर के खिलाफ मुकदमे |

अमेरिका, ब्रिटेन के दफ्तरों का किराया नहीं चुकाने पर ट्विटर के खिलाफ मुकदमे

अमेरिका, ब्रिटेन के दफ्तरों का किराया नहीं चुकाने पर ट्विटर के खिलाफ मुकदमे

: , January 24, 2023 / 08:45 PM IST

लंदन, 24 जनवरी (एपी) खर्चों में कटौती के प्रयास कर रहे अरबपति उद्योगपति एलन मस्क के लिए कानूनी मुश्किलें बढ़ गई हैं। सैन फ्रांसिस्को में ट्विटर के मुख्यालय और ब्रिटेन के इसके कार्यालयों के बकाया किराये को लेकर कार्यालयों के मालिक अदालतों का रूख कर रहे हैं।

अदालती दस्तावेजों के मुताबिक ट्विटर के खिलाफ मुकदमों में आरोप लगाए गए हैं कि सोशल मीडिया कंपनी ने अपने मुख्य कार्यालय के किराए का भुगतान नहीं किया है। मध्य लंदन के परिसर के मालिक ने कहा कि बकाए किराये के मुद्दे पर वह कंपनी को अदालत में घसीट रहे हैं।

पिछले वर्ष ट्विटर को खरीदने के लिए हुए 44 अरब डॉलर के सौदे के बाद से मस्क खर्चों में बड़े पैमाने पर कटौती कर रहे हैं। सैन फ्रांसिस्को स्थित कार्यालय का किराया नहीं चुकाने का मामला पहले ही अदालत में जा चुका है।

इसके अलावा टेस्ला के निवेशकों द्वारा दर्ज एक अन्य मामले में पेशी के लिए मस्क को हाल के दिनों में कई बार अदालत जाना पड़ा है।

सैन फ्रांसिस्को कार्यालय कंपनी श्री नाइन मार्केट स्क्वेयर एलएलसी की है। उसने कहा कि ट्विटर ने जनवरी का मासिक किराया एवं अतिरिक्त किराये के रूप में 34 लाख डॉलर नहीं चुकाया है।

एपी मानसी रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)