जीएसटी रिफंड में हेरफेरी, अन्य मामलों को लेकर सीतारमण की आईसीएआई प्रतिनिधिमंडल के साथ चर्चा |

जीएसटी रिफंड में हेरफेरी, अन्य मामलों को लेकर सीतारमण की आईसीएआई प्रतिनिधिमंडल के साथ चर्चा

जीएसटी रिफंड में हेरफेरी, अन्य मामलों को लेकर सीतारमण की आईसीएआई प्रतिनिधिमंडल के साथ चर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : May 23, 2022/9:36 pm IST

नयी दिल्ली, 23 मई (भाषा) केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को चार्टर्ड अकाउंटेंट्स के शीर्ष निकाय आईसीएआई के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ जीएसटी रिफंड में हेराफेरी समेत अन्य मुद्दों को लेकर चर्चा की।

देश में जीएसटी रिफंड में कथित फर्जीवाड़े की घटनाओं में कुछ चार्टर्ड अकाउंटेंटों (सीए) के सवालों के घेरे में आने के बीच की यह चर्चा की गई है।

केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) ने बैठक के बारे में ट्विटर पर यह जानकारी दी।

सीबीआईसी ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल को जीएसटी रिफंड में धोखाधड़ी से जुड़े मामले में जीएसटी के एक उपायुक्त और अधीक्षक के निलंबन के बारे में भी बताया गया।

सीजीएसटी गुरुग्राम दरअसल गलत तरीके से जीएसटी रिफंड हासिल करने के मामलों की जांच कर रहा है। इसी कड़ी में 15 करोड़ रुपये के कथित जीएसटी घोटाले को लेकर हाल में दो सीए को भी गिरफ्तार किया गया था। इसे लेकर कई चार्टर्ड अकाउंटेंटों ने विरोध-प्रदर्शन भी किया था।

इन सबके बीच कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय का भी पदभार संभाल रही सीतारमण ने भारतीय सनदी लेखाकार संस्थान (आईसीएआई) के प्रतिनिधिमंडल से सोमवार को मुलाकात की।

सीबीआइसी ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण ने उपाध्यक्ष अनिकेत सुनील तलाटी के नेतृत्व में आईसीएआई के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक की। वित्त मंत्रालय ने शनिवार को आईसीएआई को विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के लिए आमंत्रित किया था, जिसमें सीजीएसटी गुरुग्राम के जीएसटी रिफंड में निकाय के सदस्यों की कथित भूमिका की जांच भी शामिल है।’’

भाषा जतिन रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)