खान सचिव ने ओडिशा में नाल्को की ‘लीन स्लरी’ परियोजना का उद्घाटन किया

खान सचिव ने ओडिशा में नाल्को की ‘लीन स्लरी’ परियोजना का उद्घाटन किया

Edited By: , October 20, 2021 / 10:46 PM IST

नयी दिल्ली, 20 अक्टूबर (भाषा) सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी नाल्को ने बुधवार को ओडिशा के अंगुल में कंपनी की ‘लीन स्लरी’ (राख, गारे को निकालने की व्यवस्था) परियोजना के उद्घाटन की घोषणा की।

‘लीन स्लरी’ परियोजना के पूरा होने से कंपनी के निजी बिजली संयंत्र या कैप्टिव पावर प्लांट (सीपीपी) में उत्पन्न राख का 100 प्रतिशत उपयोग सुनिश्चित होगा। यह पर्यावरण अनुकूल और टिकाऊ संचालन के प्रति अपनी प्रतिबद्धता में एक बड़ा कदम है।

बयान में कहा गया, ‘‘खान मंत्रालय के सचिव, आलोक टंडन (आईएएस) … ने आज (बुधवार) अंगुल में नाल्को की ‘लीन स्लरी’ परियोजना का उद्घाटन किया। यह व्यापार उत्कृष्टता और पर्यावरण प्रबंधन में उत्कृष्ट तौर तरीकों को अपनाने की यात्रा में कंपनी का एक महत्वपूर्ण कदम है।’’

टंडन, नाल्को के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक श्रीधर पात्रा के साथ, अंगुल में सरकारी स्वामित्व वाले स्मेल्टर (धातु गलाने वाली मशीन) और निजी बिजली संयंत्रों का दौरा किया और चुनौतीपूर्ण कारोबारी माहौल के बीच लक्ष्यों को प्राप्त करने तथा सफलता की नई ऊंचाइयों को छूने के लिए कंपनी के प्रयासों की सराहना की।

खान सचिव ने अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ भी बातचीत की और उन्हें उत्पादन और उत्पादकता की गति को बनाए रखने के लिए प्रेरित किया।

भाषा राजेश राजेश रमण

रमण