Modi Govt IAS Transfer List: Bumper Transfer of Administrative Officers

बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, सरकार ने बदले कई प्रशासनिक अफसरों के प्रभार, देखिए पूरी सूची

बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, सरकार ने बदले कई प्रशासनिक अफसरों के प्रभारModi Govt IAS Transfer List: Govt Bumper Transfer of Administrative Officers

Edited By: , November 29, 2022 / 08:25 PM IST

नयी दिल्ली: Modi Govt IAS Transfer List केंद्र सरकार में रविवार को शीर्ष स्तर पर हुए प्रशासनिक फेरबदल के तहत वरिष्ठ नौकरशाह राजेंद्र कुमार को कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) का महानिदेशक बनाया गया है। तमिलनाडु कैडर के 1992 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी कुमार इस समय इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव के पद पर तैनात हैं। उन्हें ईएसआईसी का नया महानिदेशक नियुक्त किया गया है।

Read More: Bhojpuri Actress Priyanka Pandit: भोजपुरी फिल्म इंडिस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेज में शामिल हैं ये अभिनेत्री 

Modi Govt IAS Transfer List कार्मिक मंत्रालय की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक, गुजरात कैडर के 1996 बैच के आईएएस अधिकारी टी नटराजन वित्त मंत्रालय के आर्थिक मामलों के विभाग में अतिरिक्त सचिव का दायित्व संभालेंगे। इसके अलावा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में संयुक्त सचिव के पद पर तैनात वी हेकाली झिमोमी इसी विभाग में अतिरिक्त सचिव नियुक्त की गई हैं।

Read More: Shardiya Navratri 2022 : नवरात्र में पूजन के दौरान रखें इन चीजों का ध्यान, नहीं तो अधूरी रह जाती है माँ दुर्गा की पूजा 

वहीं स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव एवं वित्तीय सलाहकार आशीष श्रीवास्तव को गृह मंत्रालय के अधीन अंतर-राज्य परिषद सचिवालय में सलाहकार बनाया गया है। श्रीवास्तव के स्थान पर इलेक्ट्रॉनिक्स एवं आईटी मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव जयदीप कुमार मिश्रा को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय का अतिरिक्त सचिव एवं वित्तीय सलाहकार बनाया गया है।

Read More: Watch Video : शहनाज़ गिल को फिर आई सिद्धार्थ की याद! ‘तुझमें रब दिखता है’ गाते हुए आयीं नजर 

कार्मिक मंत्रालय के आदेश के मुताबिक, नीतिश्वर कुमार को महिला एवं बाल विकास मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव एवं वित्तीय सलाहकार नियुक्त किया गया है। उत्तर प्रदेश कैडर के 1996 बैच के आईएएस अधिकारी कुमार फिलहाल जम्मू-कश्मीर में प्रतिनियुक्ति पर हैं। इसके अलावा गृह मंत्रालय के नैटग्रिड में अतिरिक्त सचिव एल सत्य श्रीनिवास को वाणिज्य विभाग में अतिरिक्त सचिव नियुक्त किया गया है। वहीं उद्योग एवं आंतरिक व्यापार संवर्द्धन विभाग में अतिरिक्त सचिव वी राधा अब नीति आयोग में अतिरिक्त सचिव होंगी। कार्मिक मंत्रालय के आदेश के मुताबिक, ओडिशा कैडर की 1994 बैच की आईएएस अधिकारी रंजना चोपड़ा को संस्कृति मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव एवं वित्तीय सलाहकार के पद पर नियुक्त किया गया है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक