उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा के लिए 2016 से 13 अरब डॉलर से अधिक का निवेश: फेसबुक |

उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा के लिए 2016 से 13 अरब डॉलर से अधिक का निवेश: फेसबुक

उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा के लिए 2016 से 13 अरब डॉलर से अधिक का निवेश: फेसबुक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : September 22, 2021/10:39 pm IST

नयी दिल्ली, 22 सितंबर (भाषा) सोशल मीडिया मंच फेसबुक ने कहा है कि वह उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा को सुनिश्चित करने पर लगातार काम कर रहा है और 2016 से इस क्षेत्र के लिए निर्धारित टीमों और प्रौद्योगिकी पर उसने 13 अरब डॉलर से अधिक का निवेश किया है।

सोशल मीडिया कंपनी ने कहा कि उसने अपने उन्नत आर्टिफिशल इंटेलिजेंस की मदद से इस साल के शुरूआती छह महीनों के दौरान तीन अरब जाली फेसबुक खातों को बंद किया है।

फेसबुक की तरफ से यह टिप्पणी उस समय आई है जब अमेरिकी कंपनी कई मौकों पर बताये जाने के बावजूद खामियों को ठीक करने में विफल रही है।

फेसबुक ने मंगलवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, ‘‘हम दृढ़ता से मानते हैं कि हमारे प्रभाव के बारे में चल रहे शोध और बातचीत, नए मुद्दों की पहचान करने और उनसे आगे निकलने के कुछ प्रभावी तरीकों में एक हैं।’’

उसने कहा, ‘‘इसका मतलब यह नहीं है कि हम हर समस्या को तुरंत ढूंढ और ठीक कर लेते हैं। लेकिन इस दृष्टिकोण और अन्य परिवर्तनों के साथ हमने कई महत्वपूर्ण क्षेत्रों में महत्वपूर्ण प्रगति की है, जिसमें निजता और सुरक्षा जैसे क्षेत्र शामिल है।’’

फेसबुक ने हालांकि यह स्वीकार किया कि अतीत में उसने अपनी उत्पाद विकास प्रक्रिया के दौरान पहले सुरक्षा और सुरक्षा चुनौतियों का समाधान नहीं किया था।

ब्लॉग में कहा गया कि कंपनी के पास वर्तमान में 40,000 लोग उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा पर काम कर रहे हैं। वर्ष 2016 से इस क्षेत्र में टीमों और प्रौद्योगिकी पर 13 अरब डॉलर से अधिक का निवेश किया है।

भाषा जतिन महाबीर

महाबीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)