न्यूरोइक्विलिब्रियम के जांच उत्पादों को यूरोपीय संघ से मिली नियामकीय मंजूरी |

न्यूरोइक्विलिब्रियम के जांच उत्पादों को यूरोपीय संघ से मिली नियामकीय मंजूरी

न्यूरोइक्विलिब्रियम के जांच उत्पादों को यूरोपीय संघ से मिली नियामकीय मंजूरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : September 28, 2021/9:10 pm IST

नयी दिल्ली, 28 सितंबर (भाषा) चिकित्सा प्रौद्योगिकी से जुड़ी स्टार्टअप कंपनी न्यूरोइक्विलिब्रियम ने मंगलवार को कहा कि उसके स्वास्थ्य जांच से जुड़े उत्पादों के लिये यूरोपीय संघ से ‘सीई मार्क’ नियामकीय मंजूरी मिली है। इस मंजूरी के साथ कंपनी अपने उत्पादों के जरिये यूरोपीय संघ समेत दुनिया के अन्य देशों में संबंधित चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध करा सकेगी।

कंपनी चक्कर आने और शरीर के संतुलन से जुड़े विकारों को दूर करने से संबंधित चिकित्सा सेवाएं देती है।

न्यूरोइक्विलिब्रियम ने एक बयान में कहा, ‘‘ कंपनी को स्वास्थ्य जांच से जुड़े उत्पादों के लिए यूरोपीय ‘सीई मार्क’ नियामकीय मंजूरी मिली है।’’ कंपनी इस नियामकीय मंजूरी से अपने उत्पाद की यूरोप और दुनिया के अधिकतर देशों में सेवाएं दे सकेगी।

बयान के अनुसार न्यूरोइक्विलिब्रियम ने 2023 तक वैश्विक स्तर पर 1,000 अस्पतालों में चक्कर आने और शरीर के संतुलन से सबंधित अत्याधुनिक ‘लैब’ सेवाओं का विस्तार करने की योजना बनाई है। कंपनी ने देश में फिलहाल 50 शहरों और यूरोप के कुछ केंद्रों में 150 से अधिक अस्पतालों में क्लीनिक स्थापित किए हैं।

न्यूरोइक्विलिब्रियम के संस्थापक रजनीश भंडारी ने कहा, ‘‘…. भारतीय कंपनियां पहले आयातित उत्पादों और समाधान की तलाश में रहती थी। लेकिन अब भारतीय खोजकर्ता वैश्विक हो रहे हैं और अनूठे और नए चिकित्सा प्रौद्योगिकी उत्पादों एवं समाधान को दुनिया भर में उपलब्ध करा रहे हैं।’’

भाषा

रमण महाबीर

महाबीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)