गैर-प्रतिस्पर्धी गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिये नये उपाय करने की जरूरत: सीसीआई प्रमुख |

गैर-प्रतिस्पर्धी गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिये नये उपाय करने की जरूरत: सीसीआई प्रमुख

गैर-प्रतिस्पर्धी गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिये नये उपाय करने की जरूरत: सीसीआई प्रमुख

: , December 5, 2022 / 10:14 PM IST

नयी दिल्ली, पांच दिसंबर (भाषा) भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) की कार्यवाहक चेयरपर्सन संगीता वर्मा ने सोमवार को कहा कि तेजी से विकसित हो रहे डिजिटल परिदृश्य के बीच गैर-प्रतिस्पर्धी गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिये नये उपाय करने तथा मौजूदा व्यवस्था के उपयोग पर नवीन दृष्टिकोण के साथ काम करने की आवश्यकता है।

उन्होंने यूरोपीय संघ-भारत प्रतिस्पर्धा सप्ताह कार्यक्रम के पांचवें संस्करण में कहा कि तेजी से बदलते और विकसित हो रहे डिजिटल परिदृश्य के साथ प्रतिस्पर्धा कानून लागू करने वालों के लिये नई चुनौतियां पैदा हो रही हैं और प्रतिस्पर्धा विनियमन के पारंपरिक मापदंडों पर सवाल उठ रहे हैं।

संगीता वर्मा ने प्रतिस्पर्धा एजेंसियों के लिये मौजूदा उपायों को उपयुक्त रूप से लागू करने और विकसित करने के लिये अभिनव दृष्टिकोण विकसित करने की जरूरत बतायी।

उन्होंने कहा कि तकनीकी सहयोग कार्यक्रम ने भारत और यूरोपीय सघ के प्रतिस्पर्धा प्राधिकरण के अधिकारियों और विशेषज्ञों के बीच बातचीत और अच्छी गतिविधियों के आदान-प्रदान के लिये एक मंच प्रदान किया है।

पांच-सात दिसंबर तक आयोजित होने वाले पांचवें ईयू-भारत प्रतिस्पर्धा सप्ताह का उद्घाटन भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग के मुख्यालय में वर्मा और भारत और भूटान में यूरोपीय संघ प्रतिनिधिमंडल के उप प्रमुख सेप्पो नूरमी ने किया।

भाषा

रमण अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)