मैक्स एस्टेट्स की वाणिज्यिक परियोजना में 196 करोड़ रुपये का निवेश करेगी न्यूयॉर्क लाइफ |

मैक्स एस्टेट्स की वाणिज्यिक परियोजना में 196 करोड़ रुपये का निवेश करेगी न्यूयॉर्क लाइफ

मैक्स एस्टेट्स की वाणिज्यिक परियोजना में 196 करोड़ रुपये का निवेश करेगी न्यूयॉर्क लाइफ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : September 28, 2022/1:50 pm IST

नयी दिल्ली, 28 सितंबर (भाषा) अमेरिका की न्यूयॉर्क लाइफ इंश्योरेंस कंपनी रियल एस्टेट कंपनी मैक्स एस्टेट्स द्वारा नोएडा में विकसित की जा रही एक वाणिज्यिक परियोजना में और 196 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

मैक्स वेंचर्स एंड इंडस्ट्रीज लिमिटेड (मैक्सवीआईएल) की रियल्टी इकाई मैक्स एस्टेट्स ने 400 करोड़ रुपये के निवेश के साथ नोएडा में सात लाख वर्ग फुट की वाणिज्यिक परियोजना ‘मैक्स स्क्वायर’ विकसित करने के लिए नवंबर, 2020 में वित्तीय भागीदार के रूप में न्यूयॉर्क लाइफ इंश्योरेंस कंपनी को अपने साथ जोड़ा था। परियोजना के तहत कार्यालय स्थलों का निर्माण किया जाना है।

इस परियोजना को विकसित करने के लिए एक विशेष प्रयोजन इकाई (एसपीवी) मैक्स स्क्वायर लिमिटेड का गठन किया गया था। इसमें मैक्स एस्टेट्स की 51 फीसदी और न्यूयॉर्क लाइफ की 49 फीसदी हिस्सेदारी है।

मैक्सवीआईएल ने मंगलवार को शेयर बाजारों को भेजी एक सूचना में कहा कि मैक्स स्क्वायर लिमिटेड ने अगस्त में नोएडा में एक्सिस बैंक द्वारा नीलामी में 220 करोड़ रुपये में दो भूखंड हासिल करने के लिए बोली जीती।

नोएडा के सेक्टर 129 में स्थित लगभग चार एकड़ के संयुक्त आकार के साथ दोनों भूखंड निर्माणाधीन परियोजना मैक्स स्क्वायर के पास ही हैं।

सूचना के मुताबिक, मैक्स एस्टेट्स ने अब न्यूयॉर्क लाइफ को एक संरचना के लिए सह-निवेशक के रूप में शामिल किया है। इसमें पहले से ही 2.66 एकड़ भूमि है जिस पर मैक्स स्क्वायर बनाया जा रहा है। इसके साथ ही और चार एकड़ जमीन का उपयोग करने से करीब 6.6 एकड़ क्षेत्र में विकास किया जा सकेगा।

सूचना में कहा गया, ”न्यूयॉर्क लाइफ ने 49 फीसदी हिस्सेदारी के लिए 196 करोड़ रुपये का निवेश करने का प्रस्ताव दिया है।” निर्माणाधीन मैक्स स्क्वायर समेत लगभग 6.6 एकड़ के परिसर की कुल विकास क्षमता लगभग 20 लाख वर्ग फुट है।

मैक्सवीआईएल के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) साहिल वाचानी ने कहा, ”यह लेनदेन मैक्स एस्टेट्स को दिल्ली-एनसीआर की एक प्रमुख रियल एस्टेट कंपनी बनने की आकांक्षा को हासिल करने में मदद करेगा। साथ ही वाणिज्यिक रियल एस्टेट पोर्टफोलियो का विस्तार करने में सक्षम बनाएगा।”

भाषा रिया मानसी

मानसी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers