किसी चीज की कोई कमी नहीं, कोयला संकट की खबरें निराधार : सीतारमण |

किसी चीज की कोई कमी नहीं, कोयला संकट की खबरें निराधार : सीतारमण

किसी चीज की कोई कमी नहीं, कोयला संकट की खबरें निराधार : सीतारमण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : October 13, 2021/3:02 pm IST

बोस्टन 13 अक्टूबर (भाषा) देश में कोयले की कमी से जुड़ी खबरों के बीच केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि देश में किसी चीज की कोई कमी नहीं है और कोयला संकट की खबरें निराधार है।

उन्होंने कहा कि विद्युत मंत्री आर के सिंह ने दो दिन पहले ही स्पष्ट किया है कि कोयला संकट या अन्य माल की कमी की खबरें पूरी तरह निराधार हैं।

सीतारमण ने मंगलवार को यहां हार्वर्ड केनेडी स्कूल में कहा, ‘यह पूरी तरह निराधार है, किसी चीज की कमी नहीं है। ऊर्जा मंत्री ने बताया कि हर विद्युत उत्पादन संयंत्र में अगले चार दिनों का कोयला उनके परिसर में पूरी तरह उपलब्ध है और आपूर्ति श्रृंखला बिल्कुल भी नहीं टूटी है।’

मोसावर-रहमानी सेंटर फॉर बिजनेस एंड गवर्नमेंट द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण ने हार्वर्ड के प्रोफेसर लॉरेंस समर्स के ऊर्जा में कमी और भारत में कोयले की कमी से संबंधित खबरों के बारे में पूछे जाने पर यह जवाब दिया।

उन्होंने कहा, ‘ऐसी कोई कमी नहीं होगी जिससे आपूर्ति प्रभावित हो सकती है। इस तरह से हम देश में बिजली की स्थिति का ध्यान रख रहे है। अब हम एक ऊर्जा अधिशेष वाले देश हैं।’

भाषा जतिन

प्रणव

प्रणव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)