एनएसई ने निवेशकों को सुनिश्चित लाभ देने वाली योजनाओं के प्रति आगाह किया |

एनएसई ने निवेशकों को सुनिश्चित लाभ देने वाली योजनाओं के प्रति आगाह किया

एनएसई ने निवेशकों को सुनिश्चित लाभ देने वाली योजनाओं के प्रति आगाह किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : November 28, 2022/8:30 pm IST

नयी दिल्ली, 28 नवंबर (भाषा) नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) ने सोमवार को निवेशकों को आगाह किया कि वे सुनिश्चित लाभ देने का वादा करने वाली निवेश योजनाओं के बहकावे में न आएं।

देश के सबसे बड़ी एक्सचेंज की यह चेतावनी यू-ट्यूब और टेलीग्राम चैनलों के माध्यम से गैर-पंजीकृत इकाइयों द्वारा निवेश की मांग करने वाले घटनाक्रमों की पृष्ठभूमि में आई है।

एक्सचेंज ने बताया कि ये संस्थाएं एनएसई के किसी भी पंजीकृत सदस्य के बतौर या पंजीकृत सदस्य के द्वारा अधिकृत व्यक्ति के रूप में पंजीकृत नहीं हैं।

एक्सचेंज ने एक बयान में कहा, ‘‘निवेशकों को चेतावनी दी जाती है और सलाह दी जाती है कि वे शेयर बाजार में सांकेतिक/आश्वासित/गारंटीकृत लाभ देने वाली किसी भी संस्था/व्यक्तियों द्वारा पेश की गई ऐसी किसी योजना/उत्पाद की सदस्यता न लें, क्योंकि यह कानून द्वारा प्रतिबंधित है।’’

इसने कहा है कि यह देखा गया कि डिसेंट वेल्थ मैनेजमेंट के माध्यम से कीर्ति पटेल, यू-ट्यूब चैनल और टेलीग्राम चैनल के माध्यम से आदर्श यादव/साहेब लाल यादव – आर्ट ऑफ ट्रेडिंग श्री आदर्श – और आयुष और राहुल कुमार जैसी इकाइयां सुनिश्चित लाभ देने वाली योजनाओं के लिए जनता से धन एकत्र कर रही हैं।

भाषा राजेश राजेश अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers