नूपुर रिसाइकलर्स की दिल्ली-एनसीआर में 200 ईवी चार्जिंग केंद्र स्थापित करने की योजना |

नूपुर रिसाइकलर्स की दिल्ली-एनसीआर में 200 ईवी चार्जिंग केंद्र स्थापित करने की योजना

नूपुर रिसाइकलर्स की दिल्ली-एनसीआर में 200 ईवी चार्जिंग केंद्र स्थापित करने की योजना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : November 29, 2021/12:54 pm IST

मुंबई, 29 नवंबर (भाषा) घरेलू इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) बाजार में प्रवेश करने के साथ नूपुर रिसाइकलर्स, ईवीआई टेक्नोलॉजीज के साथ मिलकर 200 चार्जिंग केंद्र समेत कई बैटरी अदला-बदली स्टेशन स्थापित करने की योजना बना रही है।

कंपनी ने सोमवार को एक विज्ञप्ति में कहा कि इन चार्जिंग केंद्रों को लगाने का काम दिल्ली के द्वारका इलाके में शुरू भी हो गया है और जल्द ही इन्हें दिल्ली-एनसीआर में स्थापित किया जाएगा।

कंपनी का लक्ष्य चालू वित्तीय वर्ष के अंत तक अन्य प्रमुख शहरों में चार्जिंग केंद्र के साथ-साथ बैटरी अदला-बदली स्टेशनों की स्थापना का विस्तार करना है।

कंपनी ने कहा कि वह बिजली से चलने वाले दोपहिया/तिपहिया/इलेक्ट्रिक रिक्शा के लिए बैटरी बदलने की सुविधा तथा चार पहिया वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन की सुविधा की पेशकश करेगी।

नूपुर रिसाइकलर्स के संस्थापक राजेश गुप्ता ने कहा, ‘‘हमें देश भर में इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति उपभोक्ताओं की बढ़ती दिलचस्पी के साथ-साथ केंद्र और राज्य दोनों सरकारों से मजबूत नीतिगत समर्थन मिल रहा है। इन दो पहलों के साथ हमारा लक्ष्य इस कार्य को तेजी से पूरा करना है और पूरे पारिस्थितिकी तंत्र को भरोसेमंद चार्जिंग के बुनियादी ढांचे के साथ सक्षम बनाना है।’’

भाषा जतिन मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)