China iPhone factory fears covid infection

इस कारखाने में मची भगदड़, जान बचाकर भागे एक लाख से ज्यादा कर्मचारी, जानें वजह

China iPhone factory fears covid infection: कारखाने की असेंबली लाइंस पर तैनात कर्मचारियों के लगातार संक्रमित होने की खबरें आ रही हैं। ऐसी स्थिति में कर्मचारी अपनी जिंदगी को लेकर आशंकित महसूस कर रहे हैं और उत्पादन कार्य छोड़कर जाने लगे हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : October 31, 2022/9:08 pm IST

बीजिंग। China iPhone factory fears covid infection: दिग्गज फोन विनिर्माता एप्पल के चीन में झेंगझाउ स्थित आईफोन विनिर्माण संयंत्र में कोरोनावायरस का संक्रमण फैलने से आशंकित कर्मचारियों ने बड़ी संख्या में उत्पादन कार्य से खुद को अलग कर लिया है। झेंगझाउ स्थित यह कारखाना एप्पल के सबसे लोकप्रिय उत्पाद आईफोन के विनिर्माण का सबसे बड़ा केंद्र है। करीब दो लाख कर्मचारियों वाले इस संयंत्र का संचालन फॉक्सकॉन करती है।

पूर्व विधायक ने किया आत्मसमर्पण, अदालत ने की जमानत अर्जी मंजूर, इस मामले में गए थे जेल

उत्पादन कार्य छोड़कर जाने लगे  लोग

China iPhone factory fears covid infection: एक कर्मचारी ने अपना नाम सामने न आने की शर्त पर कहा कि कारखाने की असेंबली लाइंस पर तैनात कर्मचारियों के लगातार संक्रमित होने की खबरें आ रही हैं। ऐसी स्थिति में कर्मचारी अपनी जिंदगी को लेकर आशंकित महसूस कर रहे हैं और उत्पादन कार्य छोड़कर जाने लगे हैं। हालांकि, फॉक्सकॉन की तरफ से कहा गया है कि कारखाने में काम करने वाले कर्मचारियों का बाहरी लोगों से कोई संपर्क नहीं होता है और प्रबंधन संक्रमण पर काबू पाने के लिए ‘बंद-लूप’ का तरीका अपना रहा है।

20 साल की उम्र में ही इस एक्ट्रेस ने पार कर दी सारी हदें, नाक से बहता रहा खून फिर भी खोल दिए शर्ट के सारे बटन

China iPhone factory fears covid infection: फॉक्सकॉन ने संक्रमित कर्मचारियों की संख्या और उनके इलाज के तौर-तरीकों की जानकारी भी नहीं दी है। कोविड संक्रमण बढ़ने से आईफोन विनिर्माण पर पड़ने वाले असर के संदर्भ में फॉक्सकॉन ने कहा कि वह ऐसी किसी भी आशंका को दूर करने के लिए अन्य कारखानों के साथ तालमेल करेगी। यह साफ नहीं हो पाया है कि इस कारखाने के कितने कर्मचारी वहां से निकल चुके हैं। लेकिन झेंगझाउ कारखाने के कर्मचारियों और सोशल मीडिया मंचों पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, फॉक्सकॉन के कारखाने के करीब एक लाख कर्मचारी जा चुके हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें