त्रिपुरा में खुबल गैस क्षेत्र के लिए ओएनजीसी ने किए बिक्री समझौते |

त्रिपुरा में खुबल गैस क्षेत्र के लिए ओएनजीसी ने किए बिक्री समझौते

त्रिपुरा में खुबल गैस क्षेत्र के लिए ओएनजीसी ने किए बिक्री समझौते

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : July 23, 2022/3:02 pm IST

अगरतला, 23 जुलाई (भाषा) सार्वजनिक क्षेत्र की तेल एवं गैस कंपनी ओएनजीसी ने त्रिपुरा के खुबल में विकसित किए जा रहे गैस क्षेत्र के मौद्रीकरण के लिए गेल इंडिया और असम गैस कंपनी लिमिटेड (एजीसीएल) के साथ गैस बिक्री करार किए हैं। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि इस बिक्री करार के तहत खुबल गैस गैदरिंग स्टेशन (जीजीएस) से गेल और एजीसीएल को 50,000-50,000 घन मीटर गैस की आपूर्ति की जाएगी।

उत्पादन शुरू होने के साथ नॉर्थ त्रिपुरा जिले में स्थित खुबल इस राज्य में ओएनजीसी का दसवां उत्पादन क्षेत्र होगा। खुबल स्टेशन की क्षमता 4,40,000 घन मीटर गैस के प्रसंस्करण की होगी।

ओएनजीसी त्रिपुरा में परिसंपत्ति प्रबंधक तरुण मलिक ने कहा, ‘‘यह न केवल ओएनजीसी, गेल और एजीसीएल के लिए बल्कि पूर्वोत्तर क्षेत्र के लोगों के लिए भी अहम पल है। अब उद्योगों और लोगों के घरों तक अधिक मात्रा में गैस पहुंचेगी।’’

खुबल गैस क्षेत्र से उत्पादन वर्ष 2024 से शुरू होने की उम्मीद है। उस समय तक इंद्रधनुष गैस ग्रिड लाइन (आईजीजीएल) पाइपलाइन भी शुरू हो जाएगी जो पूर्वोत्तर के गैस क्षेत्र के लिए बड़े स्तर की अवसंरचना परियोजना है।

भाषा मानसी प्रेम

प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers